ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादकीटनाशक छिड़की गोभी खाने से तीन बच्चे बीमार

कीटनाशक छिड़की गोभी खाने से तीन बच्चे बीमार

कीटनाशक छिड़की कच्ची गोभी खाने से गांधी रोड हल्दीपट्टी के तीन बच्चे बीमार हो गए। बीमार बच्चों में दो सगे भाई और एक पड़ोसी है। घटना शनिवार दोपहर की...

कीटनाशक छिड़की गोभी खाने से तीन बच्चे बीमार
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 19 Jan 2020 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

कीटनाशक छिड़की कच्ची गोभी खाने से गांधी रोड हल्दीपट्टी के तीन बच्चे बीमार हो गए। बीमार बच्चों में दो सगे भाई और एक पड़ोसी है। घटना शनिवार दोपहर की है। इलाज के लिए तीनों को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। इलाज के बाद बच्चों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है। इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

बता दें कि गांधी रोड के हल्दी पट्टी इलाके में गोभी की खेती होती है। किसान ने शनिवार की सुबह गोभी पर कीटनाशक का छिड़काव किया था। दोपहर में राजू महतो का बेटा सोहन कुमार (6) और बुलेट कुमार (8) पड़ोस के सुदामा की बेटी देवी कुमारी (7) के साथ खेलते हुए गोभी के खेत में चले गए। वहां बच्चों ने कच्ची गोभी तोड़कर खा ली। गोभी खाने के थोड़ी देर बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। उन्हें उल्टियां आने लगीं और वे बेहोश होने लगे। पूछताछ में बच्चों ने घरवालों को गोभी खाने की बात बताई। पता चला किया गोभी पर कीटनाशक का छिड़काव किया गया था।

इस घटना के बाद घरवाले बच्चों को लेकर पीएमसीएच पहुंचे। यहां इमरजेंसी में बच्चों का इलाज कर उन्हें भर्ती ले लिया गया है। इलाज के बाद बच्चों की स्थिति स्थिर बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें