ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादट्रेनों में छठ की भीड़, गंगा दामोदर में 150 टिकट रह गए वेटिंग

ट्रेनों में छठ की भीड़, गंगा दामोदर में 150 टिकट रह गए वेटिंग

दीपावली खत्म होते ही बिहार के लोगों ने गुरुवार को स्टेशन का रुख कर लिया। भीड़भाड़ को देखते हुए रेलवे ने गंगा दामोदर एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर और एक थ्री एसी बोगी जोड़ने की व्यवस्था की थी लेकिन...

ट्रेनों में छठ की भीड़, गंगा दामोदर में 150 टिकट रह गए वेटिंग
हिन्दुस्तान टीम,धनबादFri, 09 Nov 2018 01:44 AM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली खत्म होते ही बिहार के लोगों ने गुरुवार को स्टेशन का रुख कर लिया। भीड़भाड़ को देखते हुए रेलवे ने गंगा दामोदर एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर और एक थ्री एसी बोगी जोड़ने की व्यवस्था की थी लेकिन स्लीपर में 126 और एसी में करीब 19 से अधिक यात्रियों की टिकट कंफर्म नहीं हो सका। मौर्य एक्सप्रेस की बोगियों में भी खचाखच भीड़ देखी गई। शुक्रवार और शनिवार को ट्रेनों की भीड़ में और इजाफा संभव है।

ट्रेनों में भीड़ की स्थिति यह है कि आरक्षण भी है तो सुकून नहीं है। ट्रेनों में उमड़ रही भीड़ के कारण जनरल बोगी में कौन पूछे रिजर्वेशन बोगी में भी धक्का-मुक्की करनी पड़ रही है। बिहार जाने वाली अमूमन सभी ट्रेनों में जनरल बोगी में चढ़ने के लिए भी यात्रियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। गुरुवार को रिजर्वेशन बोगी में कई यात्रियों को अपने बर्थ तक पहुंचने के लिए दम दिखाना पड़ा। गंगा दामोदर और मौर्य एक्सप्रेस में सबसे अधिक भीड़भाड़ रही। शुक्रवार को भी गंगा दामोदर में एक स्लीपर और एक अतिरिक्त एसी बोगी जोड़ी जाएगी। 10 नवंबर को धनबाद से सीतामढ़ी के बीच छठ स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। इस ट्रेन में भी स्लीपर और एसी की सीट बुक हो चुकी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें