DA Image
21 जनवरी, 2020|2:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जल, जंगल व जमीन की बात करनेवालों ने ही सबसे अधिक जमीन लूटी : नड्डा

जल, जंगल व जमीन की बात करनेवालों ने ही सबसे अधिक जमीन लूटी : नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह भूल जाएं कि उम्मीदवार कौन है। यह भी याद नहीं रखना है कि वह हमें जानता है या नहीं। हमारे आसपास का है या किसी दूसरी जगह का, इस पर भी ध्यान नहीं देना है। हमें बस यह देखना है कि भाजपा के उम्मीदवार को वोट दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी के बारे में मीन मेख निकालना छोड़ें। सब्जेक्टिव नहीं, ऑब्जेक्टिव बने। उद्देश्य तय करें कि भाजपा को वोट देकर राज्य में एक बार फिर के स्थिर व बहुमत की सरकार का निर्माण करना है। नड्डा सोमवार को गोविंदपुर के एक होटल में बुद्धजीवियों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जल-जंगल व जमीन की बात करनेवालों ने ही सबसे अधिक जमीन की लूट की है।

अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस तथा झामुमो को निशाने पर रखा। कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने का कांग्रेस विरोध कर रही है। तीन तलाक पर भी कांगेस ने विरोधी तेवर अपना रखा था। कश्मीर पर राहुल गांधी के बयान को तो पाकिस्तान ने यूएओ में बतौर तकरीर पेश किया। उन्होंने कहा कि मई महीने में झारखंड ने नरेंद्र मोदी को खुलकर आशीर्वाद दिया। भाजपा व गठबंधन को 12 सीटें झारखंड ने दी। देशभर में 302 सीटें भाजपा को मिली। केंद्र में स्थायी व मजबूत सरकार बनी तो भाजपा ने मजबूत इरादा दर्शाया। 370 खत्म हो गया। इसके साथ ही 70 साल से चला आ रहा नासूर भी खत्म हो गया।

उन्होंने महागठबंधन पर भी जमकर भड़ास निकाली। कहा कि मेरी लाश पर अलग झारखंड बनेगा का ऐलान करनेवाली पार्टी तथा अलग झारखंड के आंदोलनकारियों पर लाठी बरसानेवाली पार्टी की गोद में जाकर हेमंत सोरेने बैठ गए हैं। यह सब महज सत्ता हासिल करने के लिए किया गया है।

तीन तलाक पर जेपी नड्डा ने कहा कि पाकिस्तान, बंगलादेश सहित अधिकतर मुस्लिम बहुल देशों में तीन तलाक कानून लागू नहीं है। भारत में इसे खत्म किया गया तो विरोधियों को दर्द होने लगा। यह सब महज वोट बैंक के लिए किया जा रहा है।

नड्डा ने राज्य सरकार की उपलब्धियों पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना तथा मुख्यमंत्री किसान आशीर्वाद योजना की चर्चा की। उज्ज्वला योजना, आय़ुष्मान योजना तथा महिलाओं के नाम एक रुपए में जमीन के निबंधन योजना की भी जमकर तारीफ की। इसके पहले जेपी नड्डा ने धनबाद के धनसार में भी बैठक की। इसमें पटना के सांसद रामकृपाल यादव भी थे।

कार्यक्रम का संचालन संजीव अग्रवाल ने किया। हरिप्रकाश लाटा ने विषय प्रवेश कराया। रामदेव महतो ने स्वागत भाषण दिया और अमरदीप सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया। मंच पर भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, प्रदेश मंत्री सरिता श्रीवास्तव, शंभूनाथ अग्रवाल, विक्रांत उपाध्याय सहित अन्य मौजूद थे।

कार्यक्रम में गौरीशंकर झा, प्रो रामरूप अग्रवाल, केडीएन आजाद, राजेश गुप्ता, आरपी सरिया, केशव हड़ोदिया, नवल किशोर सिंह चौधरी, विजय तुलस्यान, राजीव शर्मा, कमल अग्रवाल, सुनील सरिया, दीपक दत्ता, ओमप्रकाश बजाज, बलराम साव, अमित ओझा, दिनेश मंडल, विवेक लिल्हा, गोपाल भट्टाचार्य, दीपक कुमार दीपू, प्राची कुमारी साहू, संतराम चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Those who talked about water forest and land looted the most land Nadda