DA Image
8 अगस्त, 2020|5:49|IST

अगली स्टोरी

कोलकाता मेल और दीक्षाभूमि से आनेवाले यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग

default image

12322 मुंबई-हावड़ा कोलकाता मेल और 11045 कोल्हापुर-धनबाद दीक्षाभूमि एक्सप्रेस से रविवार को धनबाद आनेवाले सभी यात्रियों की कोरोना स्क्रीनिंग की जाएगी। इस स्क्रीनिंग में फिट होने के बाद ही यात्री शहर में प्रवेश करेंगे। जो संदिग्ध मिलेंगे, उन्हें स्टेशन से सीधे क्वॉरेंटाइन में ले जाया जाएगा और 14 दिनों तक वहां उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर रेलवे और विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है।

कोलकाता मेल सुबह 6:45 बजे और दीक्षाभूमि एक्सप्रेस दोपहर 12:00 बजे धनबाद पहुंचेगी। स्वास्थ विभाग और रेलवे की टीम को इन दोनों ट्रेनों के आने के पहले से वहां तैनात रहना है।

बता दें कि कोलकाता मेल मुंबई से यात्रियों को लेकर धनबाद के रास्ते हावड़ा जाएगी। वहीं दीक्षाभूमि एक्सप्रेस कोल्हापुर पुणे आदि क्षेत्रों से यात्रियों को लेकर धनबाद पहुंचेगी। यह इलाके कोरोना संक्रमित हैं। मुंबई और पुणे में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। संक्रमण का असर धनबाद में न हो, इसके लिए एहतियात के तौर पर रेलवे और स्वास्थ्य विभाग ने इन दोनों ट्रेनों से उतरनेवाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग करने का निर्णय लिया है। स्टेशन के गेट पर ही यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। जिन यात्रियों में कोरोना के लक्षण दिखेंगे, उन्हें शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। ऐसे यात्रियों को स्टेशन से सीधे सदर अस्पताल में बने क्वॉरेंटाइन में लाया जाएगा और उन्हें वहां रखा जाएगा। सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने बताया कि स्क्रीनिंग की तैयारी पूरी कर ली गई है। इन ट्रेनों के धनबाद पहुंचने के पहले से स्वास्थ्य विभाग और रेलवे के डॉक्टर स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ वहां तैनात कर दिए जाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:There will be screening of passengers coming from Kolkata Mail and Deekshabhoomi