ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादलातेहार के डिप्टी कमांडेंट के घर में ताला तोड़ कर चोरी

लातेहार के डिप्टी कमांडेंट के घर में ताला तोड़ कर चोरी

लातेहार में 11 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट प्रणव झा के बाबूडीह स्थित घर का ताला तोड़ कर बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम...

लातेहार के डिप्टी कमांडेंट के घर में ताला तोड़ कर चोरी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 05 Jul 2022 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, कार्यालय संवाददाता

लातेहार में 11 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट प्रणव झा के बाबूडीह स्थित घर का ताला तोड़ कर बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। सोमवार की शाम को पड़ोसियों ने उनके घर के दरवाजे पर लगा ताला टूटा देखा तो गृहस्वामी को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर धनबाद थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। पड़ोसियों ने बताया कि डिप्टी कमांडेंट प्रणव झा लातेहार में पदस्थापित हैं। 15 दिन पूर्व ही उनकी मां और बहन घर में ताला लगा कर गई थी। प्रणव झा की मां लातेहार गई हैं। उनकी बहन छत्तीसगढ़ चली गई।

घर में कोई नहीं है, इसकी भनक बदमाशों को लग गई। पड़ोसियों ने बताया कि संभव है कि रविवार की देर रात बदमाशों ने घर को निशाना बनाया और ताला तोड़ कर घर में रखे सभी सामान ले गए। चोर ग्रील, ताला, आलमारी तोड़ने के लिए अपने साथ कटर लेकर आए थे क्योंकि कई चीजें तोड़ी नहीं गई, बल्कि काटी गई हैं। आसपास के लोगों को शाम को इस बात का पता तब चला जब घर का दरवाजा खुला पाया। दरवाजा खुला देख एक पड़ोसी ने फोन करके पूछा कि क्या आप धनबाद आए है। इंकार करने पर बताया कि अपने घर का दरवाजा खुला हुआ है। वीडियो कॉल करके पड़ोसी ने एएसपी प्रणव झा को अंदर जाकर पूरा कमरा दिखाया और यथास्थिति की जानकारी दी। उन्होंने तत्काल धनबाद पुलिस को इसकी जानकारी दी।

घर के लोग आज आएंगे

घटना की जानकारी पाकर प्रणव झा की धनसार में रहनेवाली बहन प्रीति झा मौके पर पहुंची। देखा के प्रत्येक कमरे को बदमाशों ने सामान बिखेर दिया है। नीचे से ऊपर तक कुल पांच कमरों का ताला तोड़ा गया है। हालांकि दो कमरे अंदर से बंद रहने के कारण नहीं खोल पाए। इसमें से एक कमरा खुद डिप्टी कमांडेंट प्रणव का ही है। बताया कि सोमवार को लातेहार से परिजन पहुंचेंगे तभी चोरी गई संपत्ति को आकलन हो सकेगा।

पोल में लगी लाइट का तार काट कर दिया अंधेरा

सुबह चार बजे उसी रास्ते से दौड़ने जाने वाले लड़कों ने बताया डिप्टी कमांडेंट के घर के ठीक सामने बिजली पोल है। प्रतिदिन पोल पर लाइट जली रहती थी। सोमवार की सुबह चार बजे सभी पोल की लाइट जल रही थी लेकिन प्रणव झा के घर के सामने वाले पोल पर लगी लाइट बंद थी। घर के बाहर भी बदमाशों ने अंधेरा कर दिया था। सुबह लोगों ने देख कि पोल पर लगी लाइट का तार काटा हुआ है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें