DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिजल्ट निकला न फार्म भराया, कैसे हो परीक्षा

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) परीक्षा विभाग की ओर से यूजी सेमेस्टर सिक्स की संभावित परीक्षा तिथि घोषित करते ही छात्र-छात्राओं ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

छात्रों का कहना है कि अब तक सेमेस्टर फाइव का रिजल्ट जारी नहीं हुआ है। रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। उसके बाद परीक्षा होगी। ऐसे में 15 या 17 मई से यूजी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा कैसे होगी? महत्वपूर्ण यह भी है कि कुछ दिन पहले ही हमलोगों की पढ़ाई शुरू हुई है। क्या एक-डेढ़ महीना में छह महीना का सिलेबस पूरा हो सकता है। विवि की ओर से सेमेस्टर वन में एक साल का समय दिया जाता है। उसके बाद दो-ढाई महीने में ही सेमेस्टर परीक्षा ली जाती है। अब तो एक-डेढ़ महीना में ही परीक्षा लेने की बात कही जा रही है। ऐसे में हमारा रिजल्ट का खराब होना तय है। छात्रों का कहना है कि जून में परीक्षा ली जाए।

मामले में परीक्षा नियंत्रक डॉ. सत्यजीत कुमार सिंह का कहना है कि सेमेस्टर फाइव की परीक्षा खत्म होने के तत्काल बाद अधिकतर जगहों पर फाइनल सेमेस्टर की कक्षाएं शुरू हो गई हैं। निर्धारित सत्र में ही रिजल्ट जारी हो। यह छात्रों के हित में है। इस कारण यह कवायद की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The result turned out to be filled in the form how the examination