ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादढुलू पर बढ़ा दबाव तो समर्थक ने भी छोड़ा बाघमारा

ढुलू पर बढ़ा दबाव तो समर्थक ने भी छोड़ा बाघमारा

विधायक ढुलू महतो पर दिन पर दिन प्रतिदिन बढ़ता पुलिसीया दबाव के कारण विधायक समर्थक की सक्रियता क्षेत्र में कम हो गई है। इधर इसके विपरीत कांग्रेस जेएमएम के कार्यकर्ता और समर्थक चौक चौराहे पर सरकार का...

ढुलू पर बढ़ा दबाव तो समर्थक ने भी छोड़ा बाघमारा
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 23 Feb 2020 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

विधायक ढुलू महतो पर दिन पर दिन प्रतिदिन बढ़ता पुलिसीया दबाव के कारण विधायक समर्थक की सक्रियता क्षेत्र में कम हो गई है। इधर इसके विपरीत कांग्रेस जेएमएम के कार्यकर्ता और समर्थक चौक चौराहे पर सरकार का गुणगान करते नजर आ रहे हैं। विधायक पर कार्रवाई से विधायक समर्थक काफी नाराज और हताश दिख रहे हैं।

19 फरवरी को पुलिस द्वारा विधायक के पैतृक आवास चिटाही में हुई पुलिसिया कार्रवाई के बाद बाघमारा कोयलांचल के अमूमन हर चौक-चौराहे पर चर्चाओं का बाजार गर्म है। आमखास लोग वर्तमान परिदृश्य को लेकर चर्चा में भाग ले रहे हैं। बीते 10 वर्षों में बाघमारा कोयलांचल के लगभग तमाम चौक चौराहे पर विधायक समर्थकों की तूती बोलती थी, परन्तु अचानक इन चार दिनों में विधायक के खासम खास नजर नहीं आ रहे हैं। कई लोग पुलिस की कार्रवाई के डर से क्षेत्र छोड़ कर अपने रिश्तेदारों के यहां निकल गए हैं। जो हैं वह काफी सतर्क दिख रहे हैं। राजनीति के जानकारों की मानें तो बीते विधानसभा में विधायक के समकक्ष वोट लाने वाले कांग्रेसी नेता जलेश्वर महतो एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा से जुड़े लोगों की सक्रियता तो चुनाव परिणाम के बाद ही दिखने लगी थी। चर्चा है कि कांग्रेस और जेएमएम से जुड़े कई लोगों ने बाघमारा क्षेत्र के कुछ कोल डंपो में इस बार कोयले का डीओ भी लगाया है। विधायक विरोधी खुल कर बोल रहे हैं कि इस बार कोयले के कार्य में बाधा पहुंचाएगा तो वे दो-दो हाथ करने के लिए भी तैयार हैं। इतना ही नहीं कोयले के डीओ लगाने में दिलचस्पी रखने वाले लोगों ने धनबाद के चर्चित घरानों से भी संपर्क साध रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें