ट्रेन से आसनसोल के रास्ते धनबाद पहुंचा था सुंदर

जेल के अंदर पूर्व डिप्टी मेयर नीरज हत्याकांड के आरोपी अमन सिंह को गोलियों से भूनने वाला सुंदर महतो उर्फ रितेश यादव आसनसोल से ट्रेन से धनबाद पहुंचा...

offline
ट्रेन से आसनसोल के रास्ते धनबाद पहुंचा था सुंदर
Newswrap हिन्दुस्तान टीम , धनबाद
Sat, 9 Dec 2023 1:45 AM

धनबाद, कार्यालय संवादददाता
जेल के अंदर पूर्व डिप्टी मेयर नीरज हत्याकांड के आरोपी अमन सिंह को गोलियों से भूनने वाला सुंदर महतो उर्फ रितेश यादव आसनसोल से ट्रेन से धनबाद पहुंचा था। स्टेशन व आसपास के सीसीटीवी फुटेज में रितेश दिख रहा है। केस के आईओ सरायढेला इंस्पेक्टर विनय कुमार ने टीम के साथ आसनसोल जाकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, ऑटो स्टैंड, सहित अन्य स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की। सुंदर और उसके साथियों की गतिविधि की जानकारी जुटाई। सुंदर ने भी पुलिस के समक्ष आसनसोल की बात स्वीकार की है। बताया कि आसनसोल से धनबाद पहुंचने के बाद कांड में संलिप्त जो कोई भी उससे मिला, अधिकांश लोग नकाबपोश थे। वह पांच दिनों के पुलिस रिमांड पर है।

नकाबपोश लोगों ने पहुंचाया मुनीडीह

पुलिस की पूछताछ में सुंदर ने बताया कि नकाबपोश लोग उसे लेकर मुनीडीह पहुंचे और एक ग्रांउड के पास ले जाकर उसे छोड़ दिया। पहले से पड्यंत्र के तहत बाइक चोरी के आरोप लगकार उसे गिरफ्तार कराया गया और कांड को अंजाम देने के लिए जेल भेजा गया। बताया कि वार्ड में वह जिसके साथ रहता था, उसे नहीं पहचानता। हलांकि वह पुलिस को सारी बातों का जवाब नहीं दे रहा है। पूछताछ में वह पुलिस को उलझाने का प्रयास कर रहा है।

प्रतापगढ़ के कुणाल और योगी की पहचान

पुलिस के समक्ष सुंदर ने बताया कि वह यूपी के प्रतापगढ़ के रहने वाले कुणाल और योगी को जानता है। उन्हीं के माध्यम से वह धनबाद पहुंचा। बताया कि क्रिकेट खेलने के दौरान उससे दोस्ती हुई। बाद में उसके साथ लूट, छिनतई जैसी कई घटनाओं को अंजाम दिया। मालूम हो कि कुणाल रिंकू का शागिर्द रहा है और रिंकू के माध्यम से वह आशीष रंजन तक पहुंचा। रिंकू और आशीष ने कुणाल को जिम्मेवारी दी और कुणाल ने कांड को अंजाम देने के लिए रितेश यादव को सुंदर महतो बनाकर धनबाद जेल भेजा। इससे पूर्व अमन के कहने पर ही रितेश ने ही वर्ष 2020 में यूपी के सपा नेता व प्रमुख राजेश यादव की हत्या की थी।

आज वापस जेल जाएगा सुंदर

शनिवार को अमन पर गोलियां बरसाने वाले सुंदर उर्फ रितेश का रिमांड पूरा हो रहा है। घटना के बाद कोर्ट के आदेश पर सुंदर को पांच दिनों का पुलिस रिमांड मिला था। शनिवार की संध्या पांच बजे तक उसे वापस जेल प्रशासन को सौंपना होगा। हालांकि सुंदर उर्फ रितेश के वापस जेल जाने के बाद वहां का माहौल कैसा होगा, इस पर भी जेल प्रशासन, जिला पुलिस, जिला प्रशासन से लेकर एसआईटी तक नजर बनाए हुए है।

जांच के लिए पहुंची एसआईटी

जिला प्रशासन द्वारा गठित एसआईटी शनिवार को भी जेल पहुंची। उनके साथ धनबाद पुलिस की टीम भी शामिल थी। क्राइम सीन की जांच की गई। टेप से क्राइम सीन की मापी कराई गई। सिटी एसपी ने सीसीटीवी कैमरे में दिचा रहे जेल में बंद अन्य कैदियों से कांड के संबंध में पूछताछ की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

Dhanbad News Dhanbad Latest News Jharkhand News Jharkhand Latest News
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन