ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादसेंट्रल स्कूल में म्यूजिक टीचर की पिटाई से छात्र के होठ कटे

सेंट्रल स्कूल में म्यूजिक टीचर की पिटाई से छात्र के होठ कटे

सेंट्रल स्कूल नंबर वन बिनोद नगर में शिक्षक द्वारा छात्रा की पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और मामला सामने आ...

सेंट्रल स्कूल में म्यूजिक टीचर की पिटाई से छात्र के होठ कटे
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 25 Sep 2019 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल स्कूल नंबर वन बिनोद नगर में शिक्षक द्वारा छात्रा की पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और मामला सामने आ गया। सेंट्रल स्कूल में एक और अभिभावक ने शिक्षक पर पांचवीं के छात्र की पिटाई का आरोप लगाया है। आरोप म्यूजिक टीचर पर लगाया गया है। हालांकि मामला पिछले माह छह अगस्त का है। पांचवी कक्षा में पढ़नेवाले अनिरुद्ध के परिजनों की शिकायत पर मंगलवार को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की टीम जांच के लिए स्कूल पहुंची। अभिभावक ने शिकायत में बताया कि टीचर की पिटाई से पांचवी कक्षा के छात्र अनिरुद्ध के होठ कट गए। सीडब्ल्यूसी की टीम ने जांच में पाया कि शिक्षक भगवान सर दिव्यांग हैं। उसके खिलाफ इससे पूर्व भी ऐसे मामले आए हैं।

आठवीं कक्षा की छात्रा की पिटाई मामले में भी पूछताछ

सेंट्रल स्कूल नंबर एक बिनोद नगर में सीडब्ल्यूसी की टीम ने पिछले दिनों आठवीं कक्षा की छात्रा सृद्धि बुधप्रिया की शिक्षक द्वारा पिटाई मामले में भी पूछताछ की। टीम ने स्कूल के छात्रों शिक्षिकों से एक-एक कर पूछताछ की। सीडब्ल्यूसी की सदस्य पूनम सिंह ने बताया कि सृद्धि की कक्षा में बच्चों से पूछताछ की गई। यहां तक कि पीड़िता का भी स्कूल में बयान लिया गया। बच्चों ने बताया कि सर कुछ लिखवा रहे थे, लेकिन छात्रा बैठी थी। इस पर सर ने उसके बाल पकड़ कर पीछे खींचा। इससे उसका सिर पीछे के बेंच से टकरा गया और सिर में सूजन हो गया। छात्रों ने मारपीट की घटना से इनकार किया। वहीं शिक्षकों व प्राचार्य ने पूछताछ में बताया कि शिक्षक एसके पांडेय का रिकार्ड साफ-सुथरा है। उनका इरादा छात्रा को चोट पहुंचाने का नहीं था। पूनम सिंह ने बताया कि जांच रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी जाएगी। इधर, छात्रा के पिता अभय कुमार ने मामले की शिकायत शिक्षा विभाग से भी की है।

सीडब्ल्यूसी की टीम ने स्कूल में जांच की है। छात्रों व शिक्षकों से पूछताछ की गई। मंगलवार को उक्त छात्रा भी पहुंची और स्कूल की गतिविधियों में शामिल हुई।

- एम मार्डी, प्राचार्य, सेंट्रल स्कूल-01

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें