DA Image
27 जनवरी, 2021|4:20|IST

अगली स्टोरी

बोनस की मांग पर रेलकर्मियों का हल्ला बोल आज से

default image

रेलवे में प्रोडक्टिव लिंक्ड बोनस की घोषणा नहीं होने से रेलकर्मियों के सब्र का बांध टूटते जा रहा है। मंगलवार को कई संगठनों ने अलग-अलग तरीके से आंदोलन की घोषणा कर रखी है।

एआईआरएफ के आह्वान पर ईसीआरकेयू की ओर से मंगलवार को बोनस डे मनाया जाएगा। इसी तरह एनएफआईआर ने रैली और प्रदर्शन की बात कही है। फेडरेशन और यूनियनों के साथ-साथ कई एसोसिएशन ने भी मंगलवार से बोनस की घोषणा की मांग को लेकर अपने-अपने तरीके से विरोध की रूपरेखा तय की है। ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन की ओर से 20 अक्तूबर से काला सप्ताह की शुरुआत होगी। ईसीआरकेयू ने 22 अक्तूबर को रेलवे में हड़ताल की भी चेतावनी दी है।

रेलवे बोर्ड ने आंदोलनकारियों को चेताया

एआईआरएफ और एनएफआईआर की ओर से बोनस की मांग को लेकर घोषित आंदोलन को रेलवे बोर्ड ने गंभीरता से लिया है। बोर्ड ने सभी जोन और डिवीजन को पत्र लिख कर बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने, रेल परिचालन में बाधा डालने, ट्रेन ऑपरेशन से जुड़े कर्मी के ड्यूटी से गायब रहने की स्थिति में संबंधित कर्मचारियों पर दंडात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया है। कहा गया है कि रेलवे में अनुशासनहीनता की कोई जगह नहीं है।

एलारसा ने मनाया बोनस डे

ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन की ओर से बोनस की मांग को लेकर सोमवार को धनबाद रेल मंडल के सभी क्रू लॉबियों में बोनस डे मनाया गया है। क्रू लॉबी में बैठक कर रेलवे बोर्ड और सरकार की नीतियों का विरोध किया गया। जल्द बोनस की घोषणा नहीं करने पर आगे आंदोलन करने की चेतावनी दी गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Speak of railway workers on demand for bonus from today