Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड धनबादरनिंग कर्मियों की समस्याओं को दूर करें : ईसीआरकेयू

रनिंग कर्मियों की समस्याओं को दूर करें : ईसीआरकेयू

हिन्दुस्तान टीम,धनबादNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 03:52 AM
रनिंग कर्मियों की समस्याओं को दूर करें : ईसीआरकेयू

धनबाद मुख्य संवाददाता

ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन और रेल प्रशासन के बीच गुरुवार को हुई स्थायी वार्ता तंत्र की बैठक में रेलवे के रनिंग कर्मचारियों की समस्याओं और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं में कटौती पर चर्चा हुई। ईसीआरकेयू के अध्यक्ष डीके पांडेय ने डीआरएम आशीष बंसल से अपील की कि रनिंग कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। साथ ही रनिंग कर्मियों से जुड़ी समस्याओं को तत्काल दूर किया जाए।

कोरोना आपदा काल के समय हुई इस बैठक में ईसीआरकेयू के सभी शाखा सचिवों ने रेलकर्मियों के विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी तथा समस्याओं के समाधान नहीं होने पर रोष प्रकट किया। पांडेय ने अपनी बात रखते हुए कहा कि माल लदान के क्षेत्र में पिछले साल की तुलना में धनबाद डिवीजन आगे है। लेकिन यह उपलब्धि जिन मेहनतकश रनिंग रेलकर्मियों के बलबूते प्राप्त की है, उनके ही भत्तों और सुविधाओं की कटौती हो रही है। इसपर मंडल प्रशासन को गंभीरता से ध्यान देना चाहिए और यथाशीघ्र पर्याप्त सुविधाओं की बहाली सुनिश्चित की जानी चाहिए। बैठक में रेल कॉलोनियों में बिजली, नालों की सफाई, धनबाद वाशिंग डिपो में पर्याप्त प्रकाश, धनबाद, रांची, वाराणसी और हजारीबाग के प्रमुख अस्पतालों में कैशलेस ईलाज की सुविधा उपलब्ध कराने, वर्तमान में रेलवे अस्पतालों में पैथोलॉजी सुविधाओं की बहाली करने आदि विषयों पर चर्चा हुई। बैठक का संचालन सीनियर डीपीओ जेपी सिंह ने किया। मौके पर महामंत्री जियाउद्दीन, केंद्रीय संगठन मंत्री वीडी सिंह, सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, पीके मिश्रा ओपी शर्मा, सीपी पांडेय, सुनील कुमार सिंह, महेंद्र प्रसाद महतो, चंदन कुमार शुक्ला, एके दा, नेताजी सुभाष, बसंत कुमार दुबे, आईएम सिंह, बीबी सिंह तथा महिला प्रतिनिधि मीना कुंडू आदि उपस्थित थे।

ईसीआरईयू ने रेलकर्मियों के लिए मांगा दुरुह भत्ता

ईस्ट सेंट्रल रेलवे इम्प्लाइज यूनियन की ओर से गुरुवार को डीआरएम आशीष बंसल को 20 सूत्री मांगों को सूची सौंपी गई। मांगपत्र में दुरूह जगहों पर कार्य करने वाले रेलकर्मियों को किलोमीटर और हार्डशिप अलाउंस देने, ट्रैक मेंटेनरों को जीवन रक्षक यंत्र देने, ट्रांसफर की नीतियों में पार्दशिता लाने, इंडक्शन कोटा से 10 प्रतिशत ट्रैक मेंटेनर को अन्य विभागों में पदस्थापित करने का निर्देश दिया जाय। प्रतिनिधि मंडल में यूनियन के महासचिव मृत्युंजय कुमार, अध्यक्ष बीआर सिंह, प्रवीण कुमार, सुनील कुमार सिंह, नागेंद्र पासवान, एसपी सिंह, शंकर कुमार, अश्वनी आदि शामिल थे।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें