ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादधनबाद के 15 सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास की सुविधा

धनबाद के 15 सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास की सुविधा

ज्ञानोदय योजना के तहत धनबाद के 15 सरकारी स्कूलों में आईसीटी लैब की स्थापना होगी। स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चे पढ़ाई करेंगे। झारखंड शिक्षा...

धनबाद के 15 सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास की सुविधा
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 06 Dec 2023 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, मुख्य संवाददाता
ज्ञानोदय योजना के तहत धनबाद के 15 सरकारी स्कूलों में आईसीटी लैब की स्थापना होगी। स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चे पढ़ाई करेंगे। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। योजना के तहत राज्यभर में 350 स्कूलों का चयन किया गया है। चयनित संबंधित स्कूलों को कहा गया है कि एक बड़ा कमरा आईसीटी लैब की स्थापना के लिए उपलब्ध कराएं। कमरा में बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित हो। स्कूलों को कंप्यूटर, वेब कैमरा, फर्नीचर समेत अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

इन स्कूलों में आईसीटी की पढ़ाई

वरीय बुनियादी विद्यालय पंचेत, उमवि चैता, उर्दू उत्क्रमित मवि संभारी, उत्क्रमित मवि पलारपुर, मवि चांचपोटरी, मवि धैया, उर्दू मवि बाघाकुड़ी, डीएवी मवि झरिया, मवि टुंडी बोर्ड, मवि काशिटांड़ महुबनी, उत्क्रमित मवि छाताबाद, उत्क्रमित मवि आसनलिया, मवि सहराज, मवि चासनाला व मवि नयाडीह कुसुंडा।

20 तक करें जिला स्थापना समिति की बैठक

प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने जारी आदेश में कहा है कि सरकारी शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए जिला स्तरीय स्थापना समिति की बैठक आहूत करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर तक बढ़ाई गई है। जिला स्थापना समिति की अनुशंसा के बाद अंतिम निर्णय राज्यस्तरीय स्थापना समिति की ओर से ली जाएगी। राज्यस्तरीय स्थापना समिति की बैठक 27 दिसंबर को होगी। इस संबंध में प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने निर्देश जारी किया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें