DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिमलडीह पाइपलाइन योजना का शिलान्यास, ढाई माह में पहुंचेगा पानी

सिमलडीह पाइपलाइन योजना का शिलान्यास, ढाई माह में पहुंचेगा पानी

आखिरकार तीन माह तक चली लंबी कागजी प्रक्रिया के बाद सिमलडीह को पानी पहुंचाने का काम शुरू हो गया। विधायक राज सिन्हा ने सिमलडीह पाइपलाइन योजना का शिलान्यास किया। यह योजना 41 लाख रुपए की लागत से ढाई माह में पूरी होगी। हालांकि सिमलडीह नई पाइपलाइन योजना में विधायक की कोई भूमिका नहीं है।

हीरापुर पानी टंकी परिसर में बुधवार को शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया। मौके पर काफी संख्या में सिमलडीह के लोग मौजूद थे। योजना के शिलान्यास के साथ तीन माह से पानी के लिए लगातार आंदोलन करने वाले लोगों के चेहरे पर सुकून के भाव थे। सभी ने एकसुर में कहा कि हिन्दुस्तान अखबार की वजह से सिमलडीह में पानी पहुंच पाया है। तीन सरकारी विभागों से गुजरकर सिमलडीह की योजना धरातल पर उतरी है। मौके पर पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता हरेंद्र मिश्रा, पार्षद प्रियरंजन समेत अन्य उपस्थित थे। सिमलडीह को पानी पहुंचाने की योजना सबसे पहले निगम ने बनाई थी। मेयर की अध्यक्षता वाली स्टैंडिंग कमेटी में उसे पास किया गया, लेकिन शिलापट में मेयर का नाम ही गायब है। वहीं योजना को लेकर सिर्फ एक बार सिमलडीह के लोगों से मिलने पहुंचने वाले विधायक राज सिन्हा का नाम दर्ज है। शिलापट में स्थानीय पार्षद प्रियरंजन का नाम है, लेकिन मेयर का ही नाम गायब है। सिमलडीह के लोगों ने कहा कि शिलापट में मेयर का भी नाम रहना चाहिए था। सिमलडीह के लोग बीते तीन साल से जल संकट झेल रहे हैं। ऊंचाई पर रहने की वजह से निगम की पुरानी पाइपलाइन से पानी नहीं मिल रहा। नई पाइपलाइन बिछाने के लिए बीते दो माह से लोग आंदोलन कर रहे थे। 11 जून को सिमलडीह के दो युवकों के आत्मदाह के प्रयास के बाद प्रशासन की नींद टूटी। नगर निगम ने आनन-फानन में योजना बनाकर मंजूरी के लिए जिला प्रशासन के पास भेज दी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी सिमलडीह मामले में संज्ञान लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Simladih pipeline plan to reach water water in two and a half months Simladih pipeline plan to reach water water in two and a half months