ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादअग्नि प्रभावित क्षेत्र में सर्वे का एसडीओ ने की समीक्षा

अग्नि प्रभावित क्षेत्र में सर्वे का एसडीओ ने की समीक्षा

बीसीसीएल के भूमिगत आग प्रभावित क्षेत्र में सर्वे की मॉनिटरिंग हो रही है। सर्वे पर कोयला सचिव की ओर से सवाल खड़े किए जाने के बाद मामले में गंभीरता बरती जा रही है। एसडीओ अन्नय मित्तल ने सोमवार को...

अग्नि प्रभावित क्षेत्र में सर्वे का एसडीओ ने की समीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 03 Jul 2018 02:12 AM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीएल के भूमिगत आग प्रभावित क्षेत्र में सर्वे की मॉनिटरिंग हो रही है। सर्वे पर कोयला सचिव की ओर से सवाल खड़े किए जाने के बाद मामले में गंभीरता बरती जा रही है। एसडीओ अन्नय मित्तल ने सोमवार को समीक्षा की। बैठक में बीसीसीएल के आग एवं भूधंसान प्रभावित क्षेत्र के महाप्रबंधक, धनबाद, झरिया एवं बाघमारा के अंचल अधिकारी तथा जेआरडीए के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में अग्नि प्रभावित क्षेत्र की सर्वे रिपोर्ट अंचल अधिकारियों को सौंपी गई। साथ ही उन इलाकों की सूची उपलब्ध करायी गई जहां अगले सप्ताह सर्वे किया जाना है।

सर्वे के आधार पर 120 लोगों को आवास उपलब्ध कराया गया है। साथ ही उनको 500 दिन की दैनिक मजदूरी एवं 10 हजार रुपए स्थानांतरण भत्ता दिया गया है। 200 लोगों का डाटा तैयार हो चुका है। बताया गया कि अगली समीक्षा बैठक के बाद उन्हें आवास आवंटन कर दिया जाएगा.

अग्नि एवं भू-धंसान से प्रभावित लोगों के लिए बीसीसीएल के महाप्रबंधक कार्यालय में समाधान केन्द्र भी खोले गए हैं, जहां अग्नि एवं भू-धंसान से प्रभावित लोग अपना आवेदन दे सकते हैं। बताया गया कि कतरास क्षेत्र में अबतक 21 आवेदन प्राप्त दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें