ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादएसडीओ के बॉडीगार्ड ने वकीलों के टेबल पर मारी लात, हंगामा

एसडीओ के बॉडीगार्ड ने वकीलों के टेबल पर मारी लात, हंगामा

अनुमंडल कार्यालय के समीप मैदान में ध्वजारोहण को लेकर एक बार फिर एसडीओ और वकील आमने-सामने हो गए। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर एसडीओ सुरेंद्र कुमार सोमवार...

एसडीओ के बॉडीगार्ड ने वकीलों के टेबल पर मारी लात, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 26 Jan 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद प्रतिनिधि

अनुमंडल कार्यालय के समीप मैदान में ध्वजारोहण को लेकर एक बार फिर एसडीओ और वकील आमने-सामने हो गए। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर एसडीओ सुरेंद्र कुमार सोमवार को परिसर का निरीक्षण कर रहे थे। आरोप है कि निरीक्षण के दौरान एसडीओ के बॉडीगार्ड ने वकीलों के टेबल पर लात मारी। परिसर में खड़ी बाइक को गिरा दिया। इसे देख वकील भी आक्रोशित हो उठे। एकजुट होकर वकीलों ने एसडीओ कार्यालय का घेराव किया।

इधर एसडीएम सुरेंद्र कुमार ने दुर्व्यवहार की बात से पूरी तरह इनकार किया। उन्होंने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर अधिवक्ताओं से सहयोग मांगने की बात कही। मामले की जानकारी पाकर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी और कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम कार्यालय पहुंचा। एसडीएम कार्यालय में काफी देर तक चली वार्ता के बाद माहौल शांत हुआ। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी ने बताया कि करीब 50 वर्षों से एसडीओ कोर्ट कैंपस में धनबाद के अधिवक्ता बैठकर वकालत कर रहे हैं। हर वर्ष 15 अगस्त और 26 जनवरी को ध्वजारोहण के लिए अधिवक्ता एक दिन पहले दिन में 12 बजे तक अपनी टेलब-कुर्सी हटा लेते हैं। अधिवक्ता जिला प्रशासन का सहयोग करते हैं। इस बात को लेकर अधिवक्ताओं और जिला प्रशासन के बीच कभी विवाद नहीं हुआ। सोमवार को करीब 11 बजे धनबाद के एसडीएम एसडीओ कोर्ट कैंपस स्थित जहां अधिवक्ता बैठते हैं, वहां पहुंचे। अधिवक्ताओं का आरोप है कि उसी दौरान एसडीओ के अंगरक्षकों ने दुर्व्यवहार किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें