ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबच्चों को बचाएं ब्ल्यू व्हेल गेम से : डीईओ

बच्चों को बचाएं ब्ल्यू व्हेल गेम से : डीईओ

डीईओ डा. माधुरी कुमारी ने पब्लिक स्कूलों समेत सभी स्कूलों को पत्र जारी कर कहा है कि ब्ल्यू व्हेल गेम से बच्चों को बचाएं। उहोंने कहा कि यह खबरें आ रही है कि मोबाइल पर ब्ल्यू व्हेल गेम के कारण बच्चे...

बच्चों को बचाएं ब्ल्यू व्हेल गेम से : डीईओ
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 27 Aug 2017 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

डीईओ डा. माधुरी कुमारी ने पब्लिक स्कूलों समेत सभी स्कूलों को पत्र जारी कर कहा है कि ब्ल्यू व्हेल गेम से बच्चों को बचाएं। उहोंने कहा कि यह खबरें आ रही है कि मोबाइल पर ब्ल्यू व्हेल गेम के कारण बच्चे आत्महत्या कर रहे हैं। सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है।

सभी हेडमास्टरों को यह निर्देश दिया जाता है कि स्कूल में अध्ययनरत कोई छात्र इस गेम का शिकार नहीं बने। छात्रों को इसकी गंभीरता से अवगत कराते हुए उन्हें ऐसे किसी भी गेम से बचने की सलाह दी जाए। स्कूल में किसी भी छात्र के मोबाइल लाने पर पूर्ण पाबंदी लगाई जाए। क्लास टीचर छात्रों के प्रति पूर्ण सजग रहें। किसी भी छात्र के ऐसे गेम खेलने का लक्षण जैसे हाथ पर व्हेल का निशान आदि तो नहीं है। ऐसा पाए जाने पर तुरंत अभिभावक को खबर करते हुए इसकी सूचना स्थानीय थाना को भी दें। सीबीएसई व आईसीएसई स्कूलों को इसपर विशेष सतर्क रहने को कहा गया है। धनबाद में लगभग 60 मान्यता प्राप्त पब्लिक स्कूल संचालित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें