Sabir's brother guilty in murder of Faheem's mother - गैंग्स आफ वासेपुर: फहीम के मां-मौसी की हत्या में साबिर का भाई दोषी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैंग्स आफ वासेपुर: फहीम के मां-मौसी की हत्या में साबिर का भाई दोषी

गैंग्स आफ वासेपुर: फहीम के मां-मौसी की हत्या में साबिर का भाई दोषी

वासेपुर के कथित डॉन फहीम खान की मां नजमा खातून और मौसी शहनाज खातून की हत्या में बुधवार को कोर्ट में दूसरा फैसला आया। कोर्ट ने इस मामले में फहीम के जानी दुश्मन साबिर आलम के भाई शाहिद आलम को दोषी ठहराया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सप्तम सत्यप्रकाश ने सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 23 मार्च की तिथि मुकर्रर की।

सजा सुनाए जाने के बाद शाहिद आलम को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है। शाहिद आलम पुराना बाजार में स्थित राजा ड्रेसेज का मालिक है। 18 अक्टूबर 2001 को पुराना बाजार से खरीदारी कर लौट रही नजमा और शहनाज को डायमंड क्रासिंग के पास गोलियों से भून दिया गया था। इस मामले में तत्कालीन एडीजे रामाशंकर शुक्ला ने चार जून 2007 को साबिर आलम को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। अपील बेल पर साबिर बाहर निकला और हाईकोर्ट से सजा बहाल होने के बाद वह फरार हो गया। इधर शाहिद के खिलाफ अलग से ट्रायल चल रही थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पांच जनवरी 2002 को आरोप पत्र समर्पित किया था। 20 मार्च 2007 को आरोप का गठन किया गया था। अभियोजन पक्ष की ओर से इस मामले में कुल सात गवाहों का परीक्षण कराया गया था। अधिवक्ता शहबाज सलाम ने अभियोजन की सहायता की।

-----------------

घेर कर मारी गई थी गोली, अभी भी कई आरोपी फरार

हत्या के बाद बैंक मोड़ थाना में फहीम खान के भाई शेर खान ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आरोप में कहा था कि 18 अक्तूबर 2001 की दोपहर सवा दो बजे डायमंड क्रॉसिंग रेलवे लाइन के समीप नजमा और शहनाज पुराना बाजार सब्जी पट्टी से शेर खान के साथ लौट रही थीं। उनके साथ फहीम का बहनोई इमदाद उर्फ गुड्डू भी था। डायमंड क्रॉसिंग के पास वह गुड्डू के साथ एक गुमटी में रुक गया। इसी बीच साबिर समर्थकों के साथ मारुति से वहां पहुंचा। साबिर ने फहीम के मां पर और उसके साथ आए जावेद ने मौसी शहनाज पर गोली चला दी। दोनों जमीन पर गिर गईं और उनकी मौत हो गई। हमलावरों के साथ शाहिद आलम, बाबू, वाहिद, असगर, मिनहाज, अशफाक और लाडले थे। घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई। इसके बाद मारुति, बाइक और पैदल हत्यारे वहां से फरार हो गए। पुलिस ने घटना स्थल से 9 एमएम का पिस्टल और दो गोली बरामद किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sabir's brother guilty in murder of Faheem's mother