DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंक से पैसे निकालकर जा रहे शिक्षा विभाग के रिटायर कर्मी को लूटा

बैंक से पैसे निकालकर जा रहे शिक्षा विभाग के रिटायर कर्मी को लूटा

शहर में छिनतई की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले एक हफ्ते में बदमाशों ने दिनदहाड़े छह लूट की घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस इसे रोकने में विफल रही है। मंगलवार को जिला शिक्षा अधीक्षक (डीईओ) कार्यालय के रिटायर चालक लखपति दास से बाइक सवार बदमाशों में एक लाख रुपए की छिनतई कर ली। कतरास गुहीबांध हीरक कैंप के रहने वाले लखपति शाम पांच बजे कोर्ट रोड से पैदल स्टेशन ट्रेन पकड़ने जा रहे थे। उनके साथ अकाशकिनारी निवासी नंदकिशोर यादव भी थे। दोनों अभी मजार के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से पल्सर बाइक पर सवार दो युवक मौके पर पहुंचे और बैग झपट कर आगे भाग निकले। दोनों ने शोर मचाते हुए पीछा भी किया, लेकिन बाइक सवार बदमाश आगे जाकर हिल कॉलोनी की तरफ मुड़ गए।

बाद में दोनों थाना पहुंचे और मामले की शिकायत की। शिकायत मिलते ही पुलिस रेस हुई। आनन-फानन में दोनों को घटनास्थल ले जाया गया। छानबीन के बाद तुरंत बैंक ले जाया गया, जहां उन्हें बैंक के अंदर का सीसीटीवी फुटेज दिखाई गई। बाद में पुलिस कंट्रोल रूम में लगे स्क्रीन पर भी पड़ताल की गई लेकिन सीसीटीवी फुटेज में कुछ स्पष्ट नहीं मिल पाया।

घर बनाने के लिए पैसे निकाले थे

लखपति ने पुलिस को बताया कि वह नया घर बनवा रहे हैं। लेबर पेमेंट और मैटेरियल खरीदने के लिए बैंक से पैसे निकाले थे। बताया कि वह शिक्षा विभाग में चालक के पर तैनात थे। वर्ष 2017 में रिटायर हुए। उनका खाता हीरापुर एसबीआई में है। उन्होंने मंगलवार को कतरास से पैसे लेने के लिए धनबाद आये थे। सबसे पहले डीईओ ऑफिस गए। इसके बाद बैंक गए। पैसे निकालने के बाद कोर्ट रोड में उनकी मुलाकात साथी नंदकिशोर यादव से हुई। काफी देर तक दोनों कोर्ट रोड में ही रहे। दरअसल दोनों कतरास जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। पांच बजते ही दोनों स्टेशन के लिए निकल गए, लेकिन रास्ते में बदमाशों ने पैसे लूट लिए।

चेहरे को गमछा से ढक रखा था बदमाशों ने

लखपति ने बताया कि बाइक सवार बदमाशों ने चेहरे को गमछा से ढंक रखा था। दोनों काले रंग की पल्सर बाइक से थे। वे बाइक का नंबर नहीं देख पाए। पीछे बैठा युवक मोटे कद-काठी का था। मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Robbery retired from education department retired