ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादकालाजार जांच के लिए कुंजबोना हटिया में मौजूद रहेगी स्वास्थ्य टीम

कालाजार जांच के लिए कुंजबोना हटिया में मौजूद रहेगी स्वास्थ्य टीम

केंद्रीय एवं राज्य स्तरीय टीम ने बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के कालाजार प्रभावित क्षेत्र कुंजबोना पंचायत के गोकुलपुर गांव में कालाजार से उपचारित...

कालाजार जांच के लिए कुंजबोना हटिया में मौजूद रहेगी स्वास्थ्य टीम
हिन्दुस्तान टीम,पाकुड़Wed, 24 May 2023 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय एवं राज्य स्तरीय टीम ने बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के कालाजार प्रभावित क्षेत्र कुंजबोना पंचायत के गोकुलपुर गांव में कालाजार से उपचारित रोगियों का फॉलोअप एवं कैंप लगाकर स्वास्थ्य जांच किया गया।

राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा यह निर्देश दिया गया कि कुंजबोना हटिया के दिन मंगलवार को 12 से 05 बजे तक स्वास्थ्य टीम हटिया परिसर में मौजूद रहेंगे। साथ ही ग्रामीणों का स्क्रीनिंग करेगी। टीम के द्वारा सभी प्रखंड का भ्रमण किया गया एवं इनके द्वारा कुछ मुख्य निर्देश भी दिया गया। जिससे कि कालाजार बीमारी का समय रहते उन्मूलन किया जा सके। क्षेत्र भ्रमण के बाद जिले के सभी प्रखंड से प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, एसआई, एमआई, एमटीएस, केयर इंडिया डब्ल्यूएचओ के साथ केंद्रीय व राज्य टीम द्वारा बैठक की गयी। इसमे दो दिनों के भ्रमण के पश्चात सभी लोगों ने अपना अपना फीडबेक दिया। बैठक में हिरणपुर प्रखंड के डांगापाड़ा पंचायत के मुखिया द्वारा कालाजार रोगी के पहचान एवं इलाज करवाने के लिए डॉ. वीरेंद्र कुमार द्वारा शॉल देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद 2023 में निर्धारित कालाजार उन्मूलन को लेकर पाए गए गैप को भरने का आदेश दिया गया। सुक्ष्म कार्य योजना तैयार कर आगे कार्य करने का आदेश दिया गया। मौके पर केंद्र टीम में डॉ. जयराम परासा, डॉ. मोबस्सीर हुसैन, राज्य से एसपीओ डॉ. वीरेंद्र कुमार, डीएमओ डॉ. अमित कुमार विनय कुमार, डब्ल्यूएचओ से डॉ. अभिषेक पॉल, राजू अग्रवाल, राज्य से एमओआईसी डॉ. सुनील टूडू मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें