ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादरंजन की रात को मां के बाद भी किसी से हुई बात

रंजन की रात को मां के बाद भी किसी से हुई बात

आईआईटी के जैसपर हॉस्टल में आत्महत्या करने वाले पीएचडी छात्र रंजन राठी के संबंध में चर्चा है कि गुरुवार की रात 10:30 बजे उसके व मां पूनम राठी के बीच काफी देर तक बातचीत...

रंजन की रात को मां के बाद भी किसी से हुई बात
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 22 Sep 2018 02:34 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी के जैसपर हॉस्टल में आत्महत्या करने वाले पीएचडी छात्र रंजन राठी के संबंध में चर्चा है कि गुरुवार की रात 10:30 बजे उसके व मां पूनम राठी के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। इस दौरान शादी या किसी अन्य मामले को लेकर चर्चा हुई। यह भी सवाल उठ रहे हैं कि यह जांच का विषय है कि मां का फोन आने के बाद भी क्या किसी का फोन आया था। उससे बातचीत हुई तो कितनी देर हुई और किससे बातचीत हुई? पोस्टमार्ट्म रिपोर्ट में मौत रात 12 बजे से एक बजे की बीच बताई जा रही है जबकि उसके पिता फोन मैसेंजर के तीन बजे तक ओपेन होने की बात कह रहे हैं।

बाद में जब मां ने रंजन से बात करने का प्रयास किया। बात नहीं होने पर कुछ अनहोनी की आशंका में रूम पार्टनर को फोन किया। लेकिन रूम पार्टनर के बाहर रहने के कारण अन्य दोस्तों से बातचीत किया। लेकिन ज्यादा रात होने के कारण उस समय बातचीत नहीं हो पाई। लगभग चार बजे के लगभग छात्रों से बातचीत होने के बाद कुछ छात्र दौड़ कर उसके कमरे तक पहुंचे। वहां पहुंचने पर देखा मामला गड़बड़ है। सुरक्षाकर्मी को सूचना दी गई। उसके बाद प्रबंधन के अन्य सदस्य पहुंचे। देखा तो रंजन फंदे से लटका हुआ था। शुक्रवार की देर रात मुरादाबाद से धनबाद पहुंचे पिता उदयभान सिंह राठी ने पोस्टमार्ट्म हाउस में छात्रों से बातचीत में कहा कि मां से उसकी 10:30 बजे बात हुई थी। उसके बाद क्या हुआ? नहीं मालूम। वह कॉल डिटेल निकालने की बात कह रहे थे।

-

पोस्टमार्ट्म रिपोर्ट में मौत का कारण फांसी

पीएमसीएच में रंजन राठी का पोस्टमार्ट्म कराया गया। रिपोर्ट में मौत का कारण फांसी बताया जा रहा है। आईआईटी प्रबंधन के अनुरोध पर शुक्रवार की सुबह 9 बजे ही पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रंजन की मौत रात 12 से एक बजे के बीच होने की बात कही गई है।

-

जैसपर हॉस्टल में सन्नाटा

संस्थान के जैसपर हॉस्टल में सन्नाटा पसरा रहा। शुक्रवार को कैंपस के छात्र-छात्राओं को जैसे ही इस मामले की जानकारी हुई। छात्र-छात्राएं घटना को लेकर परेशान हो गए। सभी यह जानने का प्रयास कर रहे थे कि आखिर यह घटना क्यों घटी। काफी संख्या में लोग हॉस्टल भी पहुंचे। शुक्रवार की रात को काफी संख्या में जेआरएफ छात्र व अन्य लोग पीएमसीएच पहुंचे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें