ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादरांगाटांड़ रेल कॉलोनी छह माह में बनेगी मॉडल

रांगाटांड़ रेल कॉलोनी छह माह में बनेगी मॉडल

रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी को रेलवे मॉडल कॉलोनी बनाएगी।

रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी को रेलवे मॉडल कॉलोनी बनाएगी।
1/ 2रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी को रेलवे मॉडल कॉलोनी बनाएगी।
रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी को रेलवे मॉडल कॉलोनी बनाएगी।
2/ 2रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी को रेलवे मॉडल कॉलोनी बनाएगी।
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 07 Jul 2019 02:24 AM
ऐप पर पढ़ें

रांगाटांड़ रेलवे कॉलोनी को रेलवे मॉडल कॉलोनी बनाएगी। शनिवार को अधिकारियों के साथ निरीक्षण पर निकले डीआरएम अनिल कुमार मिश्र ने कहा है कि अगले छह माह में इसे मॉडल कॉलोनी के रूप मे विकसित कर दिया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

कॉलोनी के निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने कई क्वार्टरों में अवैध कब्जा देखा। कई स्थानों पर कॉलोनी की जमीन का अतिक्रमण भी किया गया था। डीआरएम ने अधिकारियों की अवैध कब्जा वाले क्वार्टरों की सूची बनाकर उसे कब्जा मुक्त कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही अतिक्रमण हटाने का भी निर्देश दिया गया है। डीआरएम ने कहा है कि यह कॉलोनी रेलवे के कर्मचारियों के रहने के लिए बनायी गयी है। यहां किसी भी बाहरी को नहीं रहने दिया जाएगा। क्वार्टरों को अवैध कब्जा और जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराकर इस कॉलोनी को सुविधा संपन्न बनाया जाएगा ताकि रेलकर्मी यहां आराम से रह सकें और रेलवे के विकास में अपना योगदान दे सकें। निरीक्षण के दौरान डीआरएम मिश्रा ने कॉलोनी के रास्तों की भी जानकारी ली। उन्होंने कॉलोनी में अवैध तरीके से बनाए गए सभी रास्तों को बंद करने और सिर्फ एक मुख्य रास्ता बनाने का निर्देश दिया है। इसी एक रास्ते से लोग आना-जाना करेंगे। अतिक्रमित जमीन पर पौधारोपण किया जाएगा।

------------

अनुपयोगी जमीन पर बनेगा पार्क

डीआरएम ने कहा है कि अपनी जिस जमीन का रेलवे इस्तेमाल नहीं कर रहा, वहां पार्क बनाने की योजना है। नगर निगम के सहयोग से सभी अनुपयोगी जमीन पर पार्क का निर्माण कराया जाएगा। इसका उद्देश्य आसपास के लोगों को बेहतर माहौल देना और पर्यावरण को संरक्षित करना है। अधिकारियों को खाली जमीन चिह्नित करने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें