DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इबादत: रमजान के पहले जुम्मे पर आज होगी पहली नमाज

रमजान की पहला जुम्मे पर शुक्रवार को मस्जिदों में खास तैयारी की गई है। पहले जुम्मे पर काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने पहुंचेंगे। जामा मस्जिद के इमाम मो नजामुद्दीन बताते हैं कि नमाज अदा के वक्त पूरा मस्जिद भर जाता है। रमजान में इबादत का महत्व बढ़ जाता है।

जुम्मा के पहले पुराना बाजार में तरावीह की नमाज अदा की गई : जुम्मे के पहले पुराना बाजार स्थित कलाली छत पर छह दिनों की तरावीह की नमाज पूरी की गई। पुराना बाजार चैंबर अध्यक्ष सोहराब खान की देख-रेख में करीब 300 लोगों ने तरावीह कर अपनों की सलामति की दुआ मांगी। सोहराब खान ने बताया कि हर साल पुराना बाजार के दुकानदार काफी संख्या में तरावीह करने पहुंचते हैं। उनके लिए हर दिन पूरी व्यवस्था की जाती है। आठ बजे की नमाज के बाद खास दुआ में शहर व देश की खुशहाली, विकास, अमन-चैन व भाईचारे के लिए दुआ की गई।

हीरापुर निवासी खुशी खान (10 वर्ष) पिछले पांच वर्षों से रोजा रख रही है। उनके पिता अल्लाउद्दीन खान बताते हैं कि उनकी बेटी पूरे नियम का ध्यान में रखते हुए रोजा रखती है। उसने जब पहला रोजा रखा था उस वक्त भी सारे नियमों को माना था। खुशी बताती है कि वह सेहरी व इफ्तार कर रात में इबादत करती है। इसके साथ वो कुरान भी सुनती है और दिन के होने वाले सभी नमाज अदा करती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ramadan's first prayer will be today, special adoration