ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादनक्सली इलाके शिकारीपाड़ा में पटरी काटी, ट्रेन हादसा कराने की साजिश

नक्सली इलाके शिकारीपाड़ा में पटरी काटी, ट्रेन हादसा कराने की साजिश

दुमका-रामपुरहाट रेल खंड पर शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में रेल पटरी काटकर हादसा कराने की साजिश की। किसी ने करीब नौ इंच रेल पटरी को काट दिया। स्थानीय लोगों की सक्रियता से हादसा टल गया। इसके बाद रेलवे ने...

नक्सली इलाके शिकारीपाड़ा में पटरी काटी, ट्रेन हादसा कराने की साजिश
प्रतिनिधि,शिकारीपाड़ा(दुमका)Sun, 12 Nov 2017 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

दुमका-रामपुरहाट रेल खंड पर शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में रेल पटरी काटकर हादसा कराने की साजिश की। किसी ने करीब नौ इंच रेल पटरी को काट दिया। स्थानीय लोगों की सक्रियता से हादसा टल गया। इसके बाद रेलवे ने रामपुरहाट-दुमका पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया। क्षतिग्रस्त रेल पटरी की मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। शिकारीपाड़ा नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। घटनास्थल पर कोई नक्सली पर्चा आदि कुछ नहीं मिला है।

शनिवार को देर रात अज्ञात लोगों ने दुमका-रामपुरहाट रेल खंड पर बरमसिया हॉल्ट और कुरुवा हॉल्ट के बीच खंभा संख्या148\4 और 148\5 के बीच नौ इंच पटरी का काट दिया। खंभा संख्या148\3 और 148\4 के बीच भी रेल पटरी काटने का निशान पाया गया। रविवार सुबह जब रेल पटरी के पास से कुछ ग्रामीण गुजर रहे थे तो पटरी का हिस्सा कटा हुआ देखा। ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस घटना स्थल पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने रेलवे अधिकारियों को सूचित किया।

हावड़ा डिविजन से पहुंची रेलवे की तकनीकी टीम

रेल पटरी काटे जाने की सूचना पर पांच घंटे के अंदर हावड़ा डिविजन रेलवे के जेईएन डीवी दास तकनीकी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। इधर दुमका जिला मुख्यालय से डीएसपी अशोक कुमार सिंह,अभियान एएसपी ईमानुएल बास्की भी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी अजय केसरी दल-बल के साथ पहले ही घटना स्थल पहुंच चुके थे। इधर रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी ने बताया कि उक्त मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

सभी बिन्दुओं पर हो रही जांच:डीएसपी

नक्सलियों का हाथ होने के संबंध में पूछे पर डीएसपी अशोक कुमार सिंह ने असमाजिक तत्वों द्वारा रात में घटना को अंजाम दिया गया है। सभी बिन्दुओं पर जांच-पड़ताल की जा रही है।

आरपीएफ की नहीं है तैनाती

दुमका-रामपुरहाट रेलखंड मे तीन स्टेशन है। कहीं भी रेलवे सुरक्षा बल नही उपलब्ध कराया गया है, जबकि पूर्व में बरमसिया हॉल्ट पर नक्सली संगठन द्वारा यहां पोस्टरबाजी की घटना की जा चुकी है। शिकारीपाड़ा स्टेशन परिसर में आरपीएफ व रेलवे कर्मचारी के लिए भवन निर्माण कराया गया है। अब तक यहां आरपीएफ की पोस्टिंग नही की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें