DA Image
19 अक्तूबर, 2020|6:47|IST

अगली स्टोरी

धनबाद जेल में छापा, बंदी के पास से मिले 10 हजार रुपए

धनबाद जेल में छापा, बंदी के पास से मिले 10 हजार रुपए

1 / 3धनबाद जेल में रविवार की सुबह पुलिस-प्रशासन की टीम ने छापा मारा। छापेमारी में जेल के नया सेल में बंद एक बंदी के पास से 10 हजार रुपए नगद बरामद किए...

धनबाद जेल में छापा, बंदी के पास से मिले 10 हजार रुपए

2 / 3धनबाद जेल में रविवार की सुबह पुलिस-प्रशासन की टीम ने छापा मारा। छापेमारी में जेल के नया सेल में बंद एक बंदी के पास से 10 हजार रुपए नगद बरामद किए...

धनबाद जेल में छापा, बंदी के पास से मिले 10 हजार रुपए

3 / 3धनबाद जेल में रविवार की सुबह पुलिस-प्रशासन की टीम ने छापा मारा। छापेमारी में जेल के नया सेल में बंद एक बंदी के पास से 10 हजार रुपए नगद बरामद किए...

PreviousNext

धनबाद जेल में रविवार की सुबह पुलिस-प्रशासन की टीम ने छापा मारा। छापेमारी में जेल के नया सेल में बंद एक बंदी के पास से 10 हजार रुपए नकद बरामद किए गए। इसके अलावा छापेमारी में खैनी, गुटखा और बीड़ी भी जब्त की गई।

सिटी एसपी आर रामकुमार की अगुवाई में संयुक्त टीम करीब साढ़े 11 बजे छापेमारी करने पहुंची। नकद बरामद किए जाने की पुष्टि करते हुए सिटी एसपी आर रामकुमार ने बताया कि धनबाद थाने में मामले की प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जांच में पुलिस के हाथ कैंची भी लगी है। कारा में छापेमारी टीम के घुसते ही खलबली मच गई। पुलिस अधिकारियों ने टुकड़ों में बंटकर अलग-अलग वार्डों और सेल की तलाशी ली। कुल 35 वार्डों की तलाशी ली गई। ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार और बीडीओ की अगुवाई में नए सेल में हो रही जांच में इम्तियाज अंसारी नामक बंदी के पास रुपए मिले। प्रशिक्षु दारोगा पवन चौधरी ने उसे रुपयों के साथ पकड़ा। पूछताछ में उसने बताया कि रुपए कैंटीन के हैं। पुलिस उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पुलिस ने महिला वार्ड में भी छानबीन की। पूर्व विधायक संजीव सिंह सहित नीरज सिंह हत्याकांड के सभी आरोपियों के वार्ड की गंभीरता से जांच हुई। सिटी एसपी ने बताया कि एसएसपी असीम विक्रांत मिंज के आदेश पर औचक जांच की गई। उन्होंने इसे रूटीन जांच बताया। टीम में एसडीएम सुरेंद्र कुमार, एडीएम लॉ एंड आर्डर चंदन कुमार, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार, थाना प्रभारी संजीव कुमार तिवारी, किशोर तिर्की, रणधीर कुमार, जयराम प्रसाद सहित पुलिस लाइन के सुरक्षा बल आदि शामिल थे।

राजेश गुप्ता के घर हुई बमबारी से रेस हुई पुलिस

टीम जेल में हुई छापेमारी को रूटीन बता रही है, हालांकि चर्चा है कि बाघमारा विधायक ढुलू महतो के करीबी राजेश गुप्ता के घर रविवार की सुबह हुई बमबारी की घटना को लेकर आनन-फानन में पुलिस ने जेल में दबिश दी। इससे पहले भी राजेश गुप्ता के घर हमलावरों ने फायरिंग की थी। उस घटना के तार जेल में बंद नीरज सिंह हत्याकांड के शूटर अमन सिंह से जुड़ा था। इधर शूटरों के जेल शिफ्टिंग के आदेश के बाद भी जेल का माहौल गरम था।

अमन और चंदन को दूसरी जेल में किया गया शिफ्ट

जेल में छापेमारी से ठीक आधे घंटे पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शूटर अमन सिंह और चंदन सिंह उर्फ रोहित उर्फ सतीश को धनबाद जेल से दूसरे जेलों में भेजा गया। अमन सिंह को रांची होटवार जेल और चंदन को दुमका सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है। जेल आईजी वीरेंद्र भूषण के आदेश पर दोनों की जेल शिफ्टिंग की गई। एक-दो दिनों में नीरज हत्याकांड के आरोपी पंकज सिंह को हजारीबाग, कुर्बान अली को मेदनीनगर और शिबू उर्फ सागर को घाघीडीह जमशेदपुर जेल में शिफ्ट करने की तैयारी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Raided in Dhanbad jail Rs 10 000 recovered from the prisoner