Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड धनबादपुटकी ग्रिड तैयार, दो माह से कनेक्शन नहीं दे रहा डीवीसी

पुटकी ग्रिड तैयार, दो माह से कनेक्शन नहीं दे रहा डीवीसी

हिन्दुस्तान टीम,धनबादNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 03:52 AM
पुटकी ग्रिड तैयार, दो माह से कनेक्शन नहीं दे रहा डीवीसी

धनबाद संवाददाता

पुटकी में बिजली विभाग का ग्रिड तीन माह पूर्व ही बन कर तैयार हो चुका है, लेकिन कनेक्शन अब तक नहीं किया गया है। बिजली विभाग दो माह पूर्व ही कनेक्शन जोड़ने के लिए डीवीसी के खाते में राशि जमा कर चुकी है। बावजूद अब तक कनेक्शन नहीं जोड़ा गया। इससे लोगों को बिजली संकट से राहत नहीं मिल पा रही है।

विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ग्रिड से बिजली कनेक्शन जुड़ जाता तो धनबाद, कतरास और चास को निर्बाध रूप से बिजली मिलती। अभी डीवीसी के पुटकी ग्रिड से बिजली आपूर्ति की जा रही है, जिससे अक्सर तकनीकी खराबी होती रहती है। कभी ट्रांसफॉर्मर में खराबी आ रही है तो कभी जंपर उड़ जा रहा। कभी सिटी ब्लास्ट कर रहा है। इससे अक्सर बिजली की समस्या रहती है। खराबी आने से मनईटांड़, गोधर, पुटकी, भूली, नावाडीह सहित अन्य पावर सब स्टेशन की बिजली गुल हो जाती है। धनबाद के आधे क्षेत्र में बिजली संकट उत्पन्न हो जाता है।

पुटकी ग्रिड को संचरण लाइन से जोड़ा जाएगा

पुटकी ग्रिड को संचरण लाइन से जोड़ा जाना है। इससे धनबाद के आधे क्षेत्र में बिजली संकट की समस्या समाप्त हो जाएगी। ग्रिड में तेनुघाट थर्मल पावर लाइन से जोड़ा जाएगा। संचरण लाइन जोड़ने का काम तेजी से चल रहा है। इसके बाद डीवीसी की बिजली काट दी जाएगी।

पुटकी ग्रिड बन कर तैयार हो चुका है। कनेक्शन जोड़ने के लिए डीवीसी की खाते में राशि जमा कर दी गई। अब तक कनेक्शन नहीं जोड़ा गया, जिसे लेकर डीवीसी को पत्राचार किया जा रहा है। बाद में यह ग्रिड से संचरण लाइन जुड़ जाएगा। इससे क्षेत्र में बिजली संकट की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी।

- एसबी तिवारी, कार्यपालक अभियंता

epaper

संबंधित खबरें