ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादहर्ल में उद्घाटन से पहले 10 लाख मीट्रिक टन यूरिया का उत्पादन : एमडी

हर्ल में उद्घाटन से पहले 10 लाख मीट्रिक टन यूरिया का उत्पादन : एमडी

हिन्दुस्तान उर्वरक व रसायन लिमिटेड (हर्ल) के प्रबंध निदेशक एसपी मोहंती ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी महत्वाकांक्षी उर्वरक प्रोजेक्ट...

हर्ल में उद्घाटन से पहले 10 लाख मीट्रिक टन यूरिया का उत्पादन : एमडी
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 29 Feb 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

सिंदरी, प्रतिनिधि
हिन्दुस्तान उर्वरक व रसायन लिमिटेड (हर्ल) के प्रबंध निदेशक एसपी मोहंती ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी महत्वाकांक्षी उर्वरक प्रोजेक्ट सिंदरी का उद्घाटन एक मार्च को करेंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। सिंदरी स्पंदन क्लब में बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 8939.25 करोड़ रुपए की लागत से लगभग चार साल में निर्मित हर्ल प्रोजेक्ट से इस साल 10 लाख मीट्रिक टन यूरिया का उत्पादन हो चुका है। आने वाले वर्षों में हम यूरिया का निर्धारित लक्ष्य सालाना 12 लाख मीट्रिक टन को हासिल कर लेंगे।

एमडी ने बताया कि हर्ल की तीनों यूनिट सिंदरी, बरौनी और गोरखपुर से लगभग 32.50 लाख मिट्रिक टन यूरिया का उत्पादन हो चुका है। हर्ल प्रोजेक्ट की स्थापना का मूल उद्देश्य ही आयातित यूरिया में देश की निर्भरता को कम करना था। हर्ल प्रोजेक्ट सिंदरी से यूरिया झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा व पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा है। इन राज्यों में जो वेयर हाउस हैं, वह यूरिया से भरे हुए हैं। देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में आने वाले समय में भी यूरिया की कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हर्ल सीएसआर के तहत क्षेत्रीय विकास के लिए प्रतिबद्ध है। जिला प्रशासन के निर्देश पर हर्ल प्रबंधन इस साल सिंदरी व इसके आसपास के दस विद्यालयों को समृद्ध बनाएगा। मौके पर वाइस प्रेसिडेंट सुरेश प्रमाणिक, गौतम माजी, एचआर हेड श्रीसंत सिंह, एचआर विक्रांत कुमार मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें