DA Image
19 अक्तूबर, 2020|3:25|IST

अगली स्टोरी

निजी स्कूलों ने प्रारंभिक शिक्षा समिति का किया विरोध

default image

झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति की बैठक का विरोध किया है। संघ ने कहा कि जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति की बैठक का जो पत्र निकाला गया है, वह पत्र पूरी तरह से गलत है। इसके खिलाफ एसोसिएशन कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा।

रविवार को जिला इकाई धनबाद की ऑनलाइन बैठक जिला कार्यालय हेलो किड्स स्कूल से प्रदेश महासचिव रामरंजन सिंह की अध्यक्षता में की गई। जिला सचिव इरफान खान ने कहा कि डीएसई द्वारा सोमवार को रणधीर वर्मा चौक पर इस बैठक का सभी गैर मान्यता प्राप्त विद्यालय और एसोसिएशन काला बिल्ला लगाकर विरोध करेंगे। साथ ही डीसी और डीएसई को एसोसिएशन की तरफ से ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति की कमेटी में डीएसई द्वारा छह विधायकों को नामित किया गया है, वह भी जिलास्तर से जबकि अधिसूचना के प्रावधानों के अनुसार राज्य सरकार द्वारा मनोनीत चार विधायक होंगे जबकि विधायक के नामित करने के संबंध में ऐसी अधिसूचना का प्रावधान नहीं है कि उसी जिले का होना चाहिए। बैठक में जिला संयोजक सुधांशु शेखर, जिला संरक्षक अरविंद चक्रवर्ती, जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, सह सचिव विशाल कुमार श्रीवास्तव, किशोर महतो, रंजीत मिश्रा आदि उपस्थित थे।

अभिभावक संघ ने भी उठाया सवाल

झारखंड अभिभावक संघ के महासचिव मनोज मिश्रा ने डीएसई को पत्र लिखकर कहा है कि जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति पूर्वी सिंहभूम एवं जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति धनबाद की सूची अलग-अलग है। राज्य के एक ही विभाग से, एक ही विषय पर चर्चा करने के लिए दो अलग-अलग जिले का दो अलग-अलग कार्यालय आदेश जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति को लेकर कैसे हो सकता है। इसपर पुर्नविचार की मांग की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Private schools opposed the elementary education committee