ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबंगाल से यूपी-बिहार जा रहे कोयला ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा

बंगाल से यूपी-बिहार जा रहे कोयला ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा

धनबाद के रास्ते कोयला तस्करी के प्रयास को एसएसपी असीम विक्रांत मिंज के निर्देश पर विफल किया गया। निरसा थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर छापेमारी कर पुलिस ने सोमवार की अलसुबह सात कोयला लदे ट्रकों को...

बंगाल से यूपी-बिहार जा रहे कोयला ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 03 Nov 2020 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद के रास्ते कोयला तस्करी के प्रयास को एसएसपी असीम विक्रांत मिंज के निर्देश पर विफल किया गया। निरसा थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर छापेमारी कर पुलिस ने सोमवार की अलसुबह सात कोयला लदे ट्रकों को पकड़ा। इन ट्रकों से अवैध कोयले की खेप बंगाल के आसनसोल से उत्तर प्रदेश और बिहार भेजी जा रही थी। इस पूरे खेल के पीछे बंगाल के चर्चित कोयला तस्कर अल्लारखा का नाम सामने आया है। पकड़े गए ट्रक चालकों ने अल्लारखा और कोयला चोरी में सक्रिय पूरे सिंडिकेट के नाम का खुलासा पुलिस के समक्ष किया है।

एसएसपी को कोयला तस्करी के खेल की जानकारी मिली थी। एसएसपी के निर्देश पर निरसा, गोविंदपुर और बरवाअड्डा में विशेष टीम को छापेमारी के लिए लगाया गया। निरसा एसडीपीओ विजय कुशवाहा की अगुवाई में चार स्थानों पर पुलिस ने रविवार की सुबह साढ़े तीन बजे जांच शुरू की। जांच में कुल सात ट्रक पकड़े गए। एक के बाद एक सात ट्रक पकड़े जाने के बाद धनबाद से लेकर बंगाल तक हड़कंप मच गया। ट्रकों पर करीब 280 टन कोयला लोड था। कोयले को तिरपाल से ढंक दिया गया था। पूछताछ के दौरान चालकों ने बताया कि आसनसोल के अल्लारखा का कोयला है। वह चर्चित कोयला माफिया रहा है।

पासिंग कोड के रूप में ड्राइवर दिखा रहे थे 20 का नोट

चेकिंग के दौरान ट्रक पासिंग कोड का भी खुलासा हुआ। इन चालकों ने एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा को 20 रुपए का नोट दिखाया, जिसको देखकर पुलिस भौचक रह गई। चालकों ने पूछताछ में बताया कि कोयला को आसनसोल के पास ईसीएल की बंद खदानों के अवैध उत्खनन स्थलों से लोड कराया गया था। अल्लारखा के मुंशी हुसैन ने ड्राइवरों से कहा था कि पुलिस रोके तो उन्हें 20 रुपए का नोट दिखाना। यही पासिंग कोड है। उनके पास कोयले के कोई भी वैध कागज मौजूद नहीं था। चेकिंग अभियान में निरसा थाना प्रभारी सुभाष सिंह समेत पुलिस के अन्य अधिकारी एवं गश्ती दल भी शामिल थे। पुलिस ने बताया कि सभी ट्रक 14 चक्के वाले हैं। हर ट्रक पर करीब 40 टन कोयला लोड था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें