DA Image
27 सितम्बर, 2020|2:39|IST

अगली स्टोरी

पीएमसीएच की गायनी एचओडी के एक वेतन वृद्धि पर रोक

default image

स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग ने पीएमसीएच की गायनी विभाग की एचओडी डॉ प्रतिभा राय के एक वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है। साथ ही इनके खिलाफ निंदन भी जारी किया है। यह कार्रवाई अंजुम बानो पोस्टमार्टम रिपोर्ट मामले में किया गया है।

बता दें कि बरवाअड्डा निवासी मृतका अंजुम बानो का पोस्टमार्टम पीएमसीएच के फॉरेंसिक विभाग के चिकित्सक सपन कुमार सराक ने 11 अगस्त 2018 को किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उन्होंने उल्लेख किया था कि मृतका के गर्भवती होने का कोई साक्ष्य नहीं मिला। वहीं, कोर्ट के समक्ष रखी गई अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में उसे गर्भवती बताया गया था। क्लीनीलैब डाइग्नोस्टिक एंड इमेजिंग सेंटर के चिकित्सक डॉ योगेश आनंद ने घटना से पूर्व 5 अगस्त 2018 को अंजुम बानो का अल्ट्रासाउंड किया था। कोर्ट ने दोनों की रिपोर्ट के विरोधाभासी होने के कारण दोनों की सत्यता की जांच करने तथा दोषी डॉक्टरों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया था।

हाईकोर्ट के निर्देश पर पीएमसीएच अधीक्षक ने गायनी की एचओडी डॉ प्रतिभा राय की अध्यक्षता में मेडिकल बोर्ड का गठन किया था। डॉ प्रतिभा राय ने मेडिकल बोर्ड में सपन कुमार सराक को शामिल किया था, जिनके खिलाफ जांच चल रही थी। इसी मामले को लेकर सरकार ने डॉ प्रतिभा राय को स्पष्टीकरण किया था। सरकार डॉ प्रतिभा राय द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई और कार्य में लापरवाही का आरोप लगाते हुए निंदन जारी किया। उनके एक वेतन वृद्धि पर रोक भी लगा दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PMCH 39 s Singer HOD Prohibits One Increment