ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादपानी संकट से लोग रहे त्रस्त

पानी संकट से लोग रहे त्रस्त

पानी संकट ने शहरवासियों का जीना मुहाल कर दिया है। मंगलवार को एक वक्त की जलापूर्ति पूरी करने में रात हो गई। कहीं शाम तो कहीं देर रात में सप्लाई की गई। लोग पानी किल्लत दूर करने में जुटे रहे। सुबह होने...

पानी संकट से लोग रहे त्रस्त
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 29 Nov 2017 01:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पानी संकट ने शहरवासियों का जीना मुहाल कर दिया है। मंगलवार को एक वक्त की जलापूर्ति पूरी करने में रात हो गई। कहीं शाम तो कहीं देर रात में सप्लाई की गई। लोग पानी किल्लत दूर करने में जुटे रहे। सुबह होने वाली सप्लाई हीरापुर में शाम 5 बजे, चिरागोड़ा में 6.25, धनसार में 7 बजे हुई। पुराना बाजार इलाके में देर रात पानी सप्लाई की गई।

वैकल्पिक साधनों पर निर्भर रहे लोग

सुबह से रात तक के घरेलू कार्य निपटाने के लिए लोग वैकल्पिक साधनों पर निर्भर रहे। दूसरे वक्त होने वाली सप्लाई नहीं हुई। सुबह में पानी मिलने वाले इलाकों के लोगों को शाम में और शाम में पानी मिलने वाले इलाकों के लोगों को सुबह में पानी के लिए परेशानी झेलनी पड़ी। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कंट्रोल रूम की माने तो बिजली संकट के कारण सप्लाई बाधित हुई है। बिजली नहीं रहने से भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में सुबह 7 से 7.35 और 9.45 से 3.35 बजे तक मोटर बंद था। मोटर चालू होने के बाद शाम में बचे हुए इलाकों में सप्लाई की प्रक्रिया शुरू हुई।

इन इलाकों को नहीं मिला पानी

पानी सप्लाई समय पर नहीं होने से चार लाख की आबादी प्रभावित हुई। दूसरे वक्त का पानी गोल्फ ग्राउंड, पुराना बाजार, मनईटांड़, मटकुरिया, धोवाटांड़, गांधी नगर, भूदा, बरमसिया, धनसार, हीरापुर, चिरागोड़ा, भूली, पोलिटेक्निक, हील कॉलोनी, पीएमसीएच, स्टील गेट, पुलिस लाइन, मेमको जलमीनारों से पानी नहीं मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें