ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादजेईई मेन में सभी परीक्षार्थियों को सेंटर पर दी जाएगी कलम

जेईई मेन में सभी परीक्षार्थियों को सेंटर पर दी जाएगी कलम

आठ अप्रैल को प्रस्तावित पेन-पेपर बेस्ड (ऑफलाइन) जेईई मेन परीक्षा के लिए धनबाद में 11 परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। इन केन्द्रों में 4980 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सीबीएसई के निर्देश पर...

जेईई मेन में सभी परीक्षार्थियों को सेंटर पर दी जाएगी कलम
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 05 Apr 2018 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

आठ अप्रैल को प्रस्तावित पेन-पेपर बेस्ड (ऑफलाइन) जेईई मेन परीक्षा के लिए धनबाद में 11 परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। इन केन्द्रों में 4980 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सीबीएसई के निर्देश पर परीक्षा केन्द्रों में जेईई मेन परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई है। परीक्षार्थियों के लिए बोर्ड ने आवश्यक निर्देश जारी किया गया है। परीक्षा केन्द्र में सभी परीक्षार्थियों की फोटो खींची जाएगी।

छात्र-छात्राएं परीक्षा केन्द्र में कोई भी सामग्री लेकर नहीं आएंगे। यहां तक की पेन व पेपर भी परीक्षा केन्द्र से ही देने की घोषणा की गई है। बोर्ड ने पेन सभी केन्द्रों को उपलब्ध करवा दिए हैं। जानकारों का कहना है कि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट या कोई सामग्री केन्द्र में लेकर जाने पर सख्त मनाही है। इनमें पानी बोतल, कलाई घड़ी, पेन व रफ पेपर भी शामिल है। साधारण ड्रेस ही पहनकर आने को कहा गया है। परीक्षार्थियों की जांच सुबह सात बजे से शुरू हो जाएगी। 9:30 बजे तक इंट्री मिलेगी। सीबीएसई ने परीक्षार्थियों से कहा है कि एक दिन पहले ही अपने सेंटर को जाकर देख लें,ताकि परीक्षा के दिन विलंब नहीं हो। किसी भी स्थिति में विलंब से आने पर सेंटर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलेगी। वीक्षकों व परीक्षा केन्द्र में परीक्षा से जुड़े किसी भी लोगों को मोबाइल लेकर आने की मनाही है। परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में ली जाएगी। बताते चलें कि जेईई मेन के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 15 व 16 अप्रैल को होगा।

इन शिक्षण संस्थानों को बनाया गया परीक्षा केन्द्रः संत जेवियर इंटरनेशनल स्कूल(परीक्षार्थियों की संख्या 300), सरस्वती विद्या मंदिर भूली(420), टाटा डीएवी स्कूल सिजुआ(420), डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल लोदना (480), डीएवी मॉडल स्कूल एफआरआई (480), डीएवी पब्लिक स्कूल मुनीडीह (480), दिल्ली पब्लिक स्कूल धनबाद (480), दून पब्लिक स्कूल (480), गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल(480), राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर धनसार (480)व डीएवी पब्लिक स्कूल कोयला नगर (480) शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें