DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

15 जून तक कोयला कर्मियों को एरियर का भुगतान

कोयला कर्मियों को वेतन समझौता-10 के एरियर भुगतान का आदेश जारी कर दिया गया है। बुधवार को कोल इंडिया के महाप्रबंधक (कार्मिक एवं औद्योगिक संबंध) डीजे नायक ने सभी अनुषंगी कंपनियों के सीएमडी को पत्र लिख इस आशय की जानकारी दी है। पत्र में एरियर भुगतान 15 जून के पहले सुनिश्चित करने की बात कही गई है।

मालूम हो वेतन समझौता देर से होने के कारण एक जुलाई 2016 से 30 सितंबर 2017 तक का बढ़े वेतन का एरियर कोयला कर्मियोकं को मिलना है। फिलहाल कुल एरियर का 70% भुगतान का आदेश है। वेतन समझौता के बाद एकमुश्त 51 हजार रुपए एडवांस के रूप में कोयला कर्मियों को मिला था। एरियर भुगतान में पूर्व में दिए गए एडवांस 51 हजार को समायोजित करने को कहा गया है। मोटे तौर पर आकलन के अनुसार न्यूनतम दस हजार से सवा लाख रुपए तक एरियर का भुगतान होगा। लगभग तीन लाख से अधिक कोयला कर्मी लाभांवित होंगे। बीसीसीरएल के 45 लाख कोयला कर्मियों को एरियर मिलेगा।

यूनियन नेताओं ने सौ प्रतिशत एरियर भुगतान की मांग की है। एटक के लखनलाल महतो ने कहा कि कम से कम वेतन समझौता के बाद रिटायर हुए कर्मियों को पूरा एरियर का भुगतान कर दिया जाना चाहिए।

आश्रितों के नियोजन मुद्दे पर तीन को बैठक

कोल इंडिया में आश्रितों के नियोजन मसले पर तीन जून को कमेटी की बैठक होगी। कोल इंडिया प्रबंधन ने कमेटी के सदस्यों को बैठक की सूचना दी है। कोल इंडिया के डीपी आरपी श्रीवास्तव, एसईसीएल के सीएमडी वीआर रेड्डी, एमसीएल के डीपी एलएन मिश्रा, एससीसीएल के डायरेक्टर प्रवीण कुमार एवं यूनियन से डॉ बीके राय,नाथूलाल पांडे, रमेंद्र कुमार एवं डीडी रामानंदन कमेटी में हैं। तीन जून को ही स्टैंडराइजेशन कमेटी की भी बैठक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Payment of arrears to coal personnel by June 15