DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड धनबादकोरोना के बढ़ते मामलों के साथ बढ़ गई हमारी लापरवाही

कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ बढ़ गई हमारी लापरवाही

हिन्दुस्तान टीम,धनबादNewswrap
Sat, 23 Oct 2021 03:52 AM
कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ बढ़ गई हमारी लापरवाही

धनबाद वरीय संवाददाता

दुर्गोत्सव की भीड़ और लापरवाही ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। जिले में हर दिन कोरोना के नए मामले मिल रहे हैं। कोरोना का एक्टिव केस जीरो से बढ़ कर 9 हो चुका है। संक्रमण के इस बढ़ते मामलों के साथ हमारी लापरवाही भी लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के खिलाफ सेफ्टी शील्ड कहा जाने वाला मास्क लोगों के चेहरों से उतर चुका है। पुलिस के डर से मुख्य सड़क पर तो लोग मास्क लगा रहे हैं, लेकिन बाजार में पहुंचते हैं तो यह गायब हो जा रहा है। बुधवार को शहर के सभी बाजारों की भीड़ भाड़ में ज्यादातर लोग बिना मास्क के घूमते नजर आए।

1760 में एक मिला संक्रमित

जिले में नए कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला पिछले तीन दिनों से लगातार जारी है। शुक्रवार को 1760 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें एक संक्रमित मिला। 36 वर्षीय संक्रमित युवक बैंक मोड़ का रहने वाला है। गुरुवार को 6 संक्रमित मिले थे। वहीं बुधवार को 2 लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

संक्रमण बढ़ने की आशंका

स्वास्थ्य अधिकारी जिला में संक्रमण बढ़ने की आशंका जता रहे हैं। उनका कहना है कि अभी सिर्फ दुर्गापूजा की भीड़ निकली है। इस भीड़ का असर दिखने लगा है। दीपावली और छठ की भीड़ अभी बाकी है। इन दोनों त्योहारों में बड़ी संख्या में लोग बाहर से धनबाद लौट कर आएंगे। इनके संक्रमित होने की आशंका बनी हुई है। आम लोगों की थोड़ी सी लापरवाही जिला को कोरोना की तीसरी लहर की तरफ धकेल सकता है। यह ज्यादा सतर्क रहने का समय है। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनिटाइजर के इस्तेमाल के प्रति आम लोगों को गंभीर हो जाने का समय है।

5460 लोगों को लगा टीका

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच शुक्रवार को जिला में 80 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान 5460 लोगों ने टीका लगवाया। टीका लगवाने वाले 987 लोग 45 साल से अधिक उम्र के थे। 18 से 44 साल के बीच के 3650 लोगों ने टीका लगवाया है। इसके अलावा जिला के प्राइवेट टीकाकरण केंद्रों पर 823 लोगों को टीका लगाया गया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें