Old Course students will be filled with relief tomorrow s examination form - ओल्ड कोर्स के छात्रों को राहत, कल से भरे जाएंगे परीक्षा फॉर्म DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओल्ड कोर्स के छात्रों को राहत, कल से भरे जाएंगे परीक्षा फॉर्म

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) धनबाद व बोकारो के ओल्ड कोर्स के छात्रों को राहत मिल गई है। विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग ने डिग्री पार्ट थ्री ओल्ड कोर्स के छात्रों के लिए परीक्षा फार्म भरने का कार्यक्रम जारी कर दिया है। विभावि के अधीनस्थ जिलों के साथ ही बीबीमएकेयू के धनबाद-बोकारो में 13 मई से 29 मई तक परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। 500 रुपए विलंब शुल्क के साथ 30 मई से आठ जून तक परीक्षा फार्म भरने को कहा है।

परीक्षार्थियों को परीक्षा शुल्क 600 रुपए, औपबंधिक प्रमाणपत्र शुल्क 150 रुपए व उपाधि प्रमाण पत्र शुल्क 650 रुपए जमा करना होगा। बताते चलें कि विभावि हजारीबाग से अलग होकर बना बीबीएमकेयू के ओल्ड कोर्स के छात्रों की परीक्षा नहीं ली जा रही थी। डिग्री पार्ट थ्री में फेल तथा पार्ट वन-पार्ट टू पास छात्रों की डिग्री पार्ट थ्री परीक्षा पिछले दो साल से लंबित थी। छात्र-छात्राओं ने इसके लिए कई बार धरना-प्रदर्शन किया। उसके बाद विभावि हजारीबाग ने परीक्षा लेने पर सहमति जताई। विभावि परीक्षा नियंत्रक डॉ. वीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने कहा है कि परीक्षार्थियों को स्नातक एक व स्नातक दो का उत्तीर्ण का अंक पत्र, प्रवेश पत्र व स्नातक खंड 3 का अनुत्तीर्ण अंक पत्र एवं प्रवेश पत्र परीक्षा फार्म के साथ जमा करना अनिवार्य है। ऐसे परीक्षार्थी जिनका परीक्षा फार्म नहीं भरा गया है और वे परीक्षा फार्म भरने की अर्हता पूरा करते हैं। उन्हें ब्लैंक फार्म देकर परीक्षा फार्म भरवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि डिग्री पार्ट थ्री परीक्षा 2016 में पास होने वाले छात्र-छात्राएं भी तीन विषयों में तथा प्रायोगिक विषय में दो पेपर में इम्प्रूवमेंट के लिए फार्म भर सकते हैं।

ओल्ड कोर्स डिग्री पार्ट थ्री परीक्षा नहीं देने वाले छात्रों के लिए विशेष परीक्षा ली जा रही है। परीक्षार्थियों की संख्या के आधार पर परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया जाएगा। निर्धारित समय में परीक्षार्थी परीक्षा फार्म भर दें। हमलोगों ने बीबीएमकेयू को इस संबंध में पत्र लिख दिया है।

- डॉ. वीरेन्द्र कुमार गुप्ता, परीक्षा नियंत्रक, विभावि

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Old Course students will be filled with relief tomorrow s examination form