ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादबिजली विभाग के जर्जर क्वार्टरों पर कब्जा, विभाग ने दिया नोटिस

बिजली विभाग के जर्जर क्वार्टरों पर कब्जा, विभाग ने दिया नोटिस

बिजली विभाग के क्वार्टरों पर बाहर के लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसमें तीन विभाग के कर्मी और 17 बाहरी लोग है। इन कर्मियों का हाउस रेंट कट रहा...

बिजली विभाग के जर्जर क्वार्टरों पर कब्जा, विभाग ने दिया नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 22 Mar 2023 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, संवाददाता

बिजली विभाग के क्वार्टरों पर बाहर के लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसमें तीन विभाग के कर्मी और 17 बाहरी लोग है। इन कर्मियों का हाउस रेंट कट रहा है। जर्जर क्वार्टरों में कुल 20 परिवार रह रहे हैं। विभाग ने आदेश जारी कर कहा कि जितनी जल्दी हो सके, सभी क्वार्टर खाली कर दें अन्यथा जो भी घटना घटेगी, इसकी जिम्मेवारी बिजली विभाग की नहीं होगी। यह सभी क्वार्टर धनबाद डिवीजन कार्यालय व सदर थाना के पीछे हैं।

बिजली बिल भी नहीं देते कब्जाधारी

विभागीय कर्मचारियों का कहना है कि सभी क्वार्टरों में एक जगह पर मेन कनेक्शन कर मीटर लगाया गया है। सिर्फ कनेक्शन अलग-अलग क्वार्टरों में किया गया है। क्वार्टर में रह रहे लोगों को बिजली बिल नहीं भरना होता है। इसका लाभ बाहरी लोग भी जमकर उठा रहे हैं। वे लोग भी किसी प्रकार का बिल भुगतान नहीं करते हैं। हर क्वार्टर में हीटर जलाकर खाना बनता है। विभागीय अधिकारी को इसकी शिकायत के बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। अब स्थिति ऐसी हो गई है कि क्वार्टरों में बड़े- बड़े पेड़ उग आए हैं। छज्जा भी गिर रहा है। चहारदीवारी के अंदर का हिस्सा भी जर्जर है। सभी क्वार्टर रहने लायक नहीं हैं।

क्वार्टर खाली करने का आदेश दिया गया है। 20 लोग रह रहे हैं। इसमें कुछ खाली करने लगे हैं। क्वार्टर में जो बाहरी रह रहे हैं, वह मैनडेज कर्मी हैं और विभाग के कार्य कर रहे हैं।

- एसके कश्यप, अधीक्षण अभियंता

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें