ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादपरीक्षा फॉर्म के लिए अब साढ़े पांच हजार मांग रहे बीएड कॉलेज

परीक्षा फॉर्म के लिए अब साढ़े पांच हजार मांग रहे बीएड कॉलेज

बरवाअड्डा क्षेत्र के एक बीएड कॉलेज में परीक्षा शुल्क दो हजार के बदले छह हजार रुपए मांगने का खुलासा हुआ था। अब झरिया क्षेत्र के एक अन्य बीएड कॉलेज में परीक्षा शुल्क साढ़े पांच हजार रुपए मांगने की बात...

परीक्षा फॉर्म के लिए अब साढ़े पांच हजार मांग रहे बीएड कॉलेज
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 23 Feb 2020 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बरवाअड्डा क्षेत्र के एक बीएड कॉलेज में परीक्षा शुल्क दो हजार के बदले छह हजार रुपए मांगने का खुलासा हुआ था। अब झरिया क्षेत्र के एक अन्य बीएड कॉलेज में परीक्षा शुल्क साढ़े पांच हजार रुपए मांगने की बात सामने आ रही है। बीएड कॉलेज के छात्र-छात्राएं शनिवार को बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय पहुंचे। छात्रों ने कहा कि हमलोगों से साढ़े पांच हजार रुपए मांगा जा रहा है। यह मनमानी है।

हमलोग देने में सक्षम नहीं हैं। मामले में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करें, ताकि हमलोग फॉर्म भर सकें। छात्रों की बात सुनकर रजिस्ट्रार कर्नल एमके सिंह ने प्राचार्य को फोन करके कहा कि जितनी राशि विवि की ओर से परीक्षा शुल्क के रूप में निर्धारित है, वही राशि लें। छात्रों के आवेदन पर रजिस्ट्रार ने निर्देश दिया। उसके बाद छात्र-छात्राएं वापस लौटे।

बीएड कॉलेजों में लिया जा रहा दो-तीन गुना शुल्क

प्राइवेट कॉलेजों से बीएड कर रहे छात्र-छात्राओं का कहना है कि पहले एडमिशन के समय अधिक पैसा लिया जाता है। उसके बाद सभी परीक्षा में दो से तिगुना परीक्षा शुल्क लिया जाता है। विवि शिकायत मिलने के बाद भी चुप्पी साधे रहता है। कई कॉलेजों में तो लेसन प्लान रजिस्टर के लिए पांच सौ से सात सौ रुपए देने पड़ते हैं। छात्रों का कहना है की कई कॉलेजों में हर चीज का पैसा चुकाना पड़ता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें