DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रैफिक पुलिस को नहीं दिए तो पार्किंग वसूलने से रोका

ट्रैफिक पुलिस को नहीं दिए तो पार्किंग वसूलने से रोका

रांगाटांड़ श्रमिक चौक पर ट्रैफिक पुलिस को पैसे नहीं मिले तो निगम को पैसे वसूलने नहीं दिया। यह आरोप लगाया है निगम की बंदोबस्ती लेने वाले सनाउल्लाह कुरैशी ने। मंगलवार को मामले को लेकर रांगाटांड़ में जमकर हंगामा हुआ। ट्रैफिक कर्मी और पार्किंग कर्मी कई बार आमने- सामने हो गए। घटना की सूचना पाकर ट्रैफिक थानेदार माणीक चंद मुर्मू मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को समझा कर मामला शांत कराया।

सनाउल्लाह कुरैशी व उनके पार्टनर प्रेम मिश्रा ने आरोप लगाया कि उन्होंने श्रमिक चौक पर निगम की पार्किंग बंदोबस्ती ली है। कई दिनों से श्रमिक चौक पर तैनात सिपाही मंटू व राजेश्वर प्रतिदिन एक हजार रुपए की मांग करते हैं। बताया कि पार्किंग बंदोबस्ती से पहले अवैध वसूली होती थी। बंदोबस्ती के बाद निगम के लिए पार्किंग वसूला जाने लगा तो अवैध वसूली बंद हो गई लेकिन वहां पहलने से तैनात ट्रैफिककर्मी पार्किंग कर्मियों से ही पैसे की मांग करने लगे।

मंगलवार को जब इसका विरोध किया तो ट्रैफिक सिपाही ने पार्किंग कर्मियों को ऑटो से पार्किंग चार्ज लेने से रोक दिया। साथ ही धमकी दी कि कल से नजर आओगे तो जेल भेज देंगे। मंगलवार को दिन भर सिपाही ने पार्किंग लेन के बाहर ऑटो को पार्क करवाया और अवैध वसूली की। पार्किंग कर्मियों को भी धमका कर भगा दिया, जिससे उन्हें छह हजार रुपए का नुकसान हुआ। बुधवार को नगर आयुक्त से मिल कर मामले की शिकायत करेंगे।

थानेदार ने की डीएसपी से शिकायत

हंगामे के दौरान किसी ने ट्रैफिक थानेदार माणिक चंद मुर्मू को दे दी। सूचना पाकर थानेदार श्रमिक चौक पर पहुंचे। बंदोबस्ती लेने वाले ठेकेदार ने थानेदार से मामले की शिकायत की। सिपाही से भी पूछताछ की गई। उसने पार्किंग कर्मियों पर जाम लगवाने का आरोप लगाया। थानेदार माणिक चंद मुर्मू ने बताया कि शिकायत मिली है। वरीय अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई है।

वर्जन

मामले की शिकायत मिली है। पैसे मांगने का आरोप वहां तैनात ट्रैफिक जवानों पर लगाया गया है। बुधवार को मौके पर जाकर वैरिफकिशेन करुंगा। आरोपी जवानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अशोक कुमार तिर्की, डीएसपी ट्रैफिक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Not traffic police paid the corporation stopped charging for parking