ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादडीसी के प्रश्न का नहीं दिया जवाब, पूछा गया क्यों नहीं निलंबित करें

डीसी के प्रश्न का नहीं दिया जवाब, पूछा गया क्यों नहीं निलंबित करें

चुनाव प्रशिक्षण में डीसी के प्रश्नों का जवाब नहीं देने पर शिक्षक को स्पष्टीकरण जारी कर पूछा गया है कि क्यों नहीं निलंबित कर दिया...

डीसी के प्रश्न का नहीं दिया जवाब, पूछा गया क्यों नहीं निलंबित करें
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 04 May 2019 02:07 AM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव प्रशिक्षण में डीसी के प्रश्नों का जवाब नहीं देने पर शिक्षक को स्पष्टीकरण जारी कर पूछा गया है कि क्यों नहीं निलंबित कर दिया जाए। मामला उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोलकडीह झरिया के शिक्षक श्रीप्रसाद पासवान का है। 30 अप्रैल को पीके राय कॉलेज में चल रहे चुनाव प्रशिक्षण में डीसी निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। चुनाव में पीठासीन पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किए गए श्रीप्रसाद पासवान से डीसी ने कुछ प्रश्न पूछा। इसका संतोषप्रद जवाब नहीं दिया।

मामले में डीएसई विनीत कुमार ने संबंधित शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण में यह गया है कि आपकी प्रतिनियुक्ति पीठासीन पदाधिकारी के रूप में की गई है, जिसके ऊपर मतदान केंद्र का संपूर्ण दायित्व होता है। स्पष्ट है कि कई चरणों में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद भी गंभीरता पूर्वक चुनाव प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया। चुनाव जैसे अतिमहत्वपूर्ण कार्य में लापरहवाही बरतने के आरोप में क्यों नहीं आपको निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई प्रारंभ की जाए। चर्चा है कि स्पष्टीकरण का जवाब शिक्षक ने दे दिया है। दूसरी ओर शिक्षक संघों ने निलंबन का विरोध किया है। शिक्षक संघ प्रतिनिधि शनिवार को डीएसई से मिलकर विरोध करेंगे। शिक्षक संघों ने कहा कि पिछले दिनों भी जिला स्कूल में एक शिक्षक को निलंबित करने की घोषणा कर दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें