ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादशहीदों के परिवारों की सुधि लेने वाला कोई नहीं : सुदेश

शहीदों के परिवारों की सुधि लेने वाला कोई नहीं : सुदेश

शहीद मनींद्रनाथ मंडल की 23वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि जिन शहीदों के बलिदान पर अलग राज्य का सपना पूरा हुआ, उनके परिजनों को देखने वाला कोई नहीं। कहा कि...

शहीदों के परिवारों की सुधि लेने वाला कोई नहीं : सुदेश
हिन्दुस्तान टीम,धनबादTue, 17 Oct 2017 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

शहीद मनींद्रनाथ मंडल की 23वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि जिन शहीदों के बलिदान पर अलग राज्य का सपना पूरा हुआ, उनके परिजनों को देखने वाला कोई नहीं। कहा कि पार्टी, विचारधारा से ऊपर उठकर सभी लोगों को परिजनों के बारे में सोचना चाहिए।

सरायढेला स्थित मनींद्रनाथ मंडल के समाधि स्थल पर पहुंचकर पूर्व डिप्टी सीएम ने श्रद्धासुमन अर्पित किया। अपने भाषण में उन्होंने युवाओं से आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि झारखंडी संस्कृति को बदलने की साजिश हो रही है, इसे बचाना उनके हाथों में है। उन्होंने मंच पर बैठे मेयर से कहा कि स्व. मंडल के इतिहास को लोग जान सकें, इसे लेकर निगम कुछ प्रयास करे। विधायक राजकिशोर महतो ने कहा कि मनींद्रनाथ मंडल की शहादत को झारखंड भूल नहीं सकता। विधायक राज सिन्हा ने कहा कि बिनोद बाबू ने पढ़ो और लड़ो का नारा दिया था। उनके सम्मान में कोयलांचल विश्वविद्यालय के नाम के आगे उनका नाम जोड़ा गया। शहीदों के परिजनों को सम्मान के लिए वह सीएम से बात करेंगे। बगोदर विधायक नगेंद्र महतो ने कहा कि राज्य सरकार झारखंड का विकास कर रही है। कोयलांचल विश्वविद्यालय इसकी एक कड़ी है। मेयर शेखर अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

मौके पर विधायक फूलचंद मंडल, पूर्व विधायक आबो देवी, खेदन महतो, गणपत महतो, झामुमो जिलाध्यक्ष रमेश टुडू, सत्यजीत मंडल, डोरा मंडल समेत अन्य थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें