DA Image
1 मार्च, 2021|4:38|IST

अगली स्टोरी

सीएचडी के कोविड-19 जोन में सीएमएस तक के जाने की मनाही

default image

धनबाद के पहले कोरोना संक्रमित मरीज के भर्ती होने के बाद बीसीसीएल का सेंट्रल अस्पताल अति संवेदनशील क्षेत्र घोषित हो गया है। गुरुवार की रात में मरीज को कोविड-19 हॉस्पिटल के रूप में घोषित सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद कोविड-19 जोन में सेंट्रल अस्पताल के सीएमएस तक को जाने की मनाही है। मरीज के भर्ती होने के साथ ही उक्त अस्पताल के इर्द-गिर्द मूवमेंट बंद कर दिया गया है। अस्पताल में वही लोग आ जा सकेंगे, जिन्हें कोविड-19 अस्पताल के लिए अधिकृत किया गया है। कोविड-19 को लेकर बनाए गए नोडल पदाधिकारी के दिशा-निर्देश पर व्यवस्था संचालित होगी।

अधिकृत डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल कर्मी, सफाई कर्मी एवं सुरक्षा से जुड़े अधिकारी कर्मचारी को भी खास हिदायत दी गई है। इन लोगों को भी सुरक्षा किट के साथ ड्यूटी करनी होगी। अपने घर आने जाने में परहेज करना होगा। इन लोगों के रहने आदि की व्यवस्था भी अलग से किए जाने की सूचना है। गुरुवार रात को ही संक्रमित मरीज को भर्ती किया गया ।

मरीज की स्थिति सामान्य है। रिपोर्ट पॉजिटिव होने के कारण उसे भर्ती कराना जरूरी था, अन्यथा संपर्क में आनेवाले संक्रमित हो सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मरीज को अभी ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर की दरकार नहीं है। हालांकि भर्ती के साथ आवश्यक ट्रीटमेंट शुरू कर दिया गया है। पहला मरीज होने के कारण शुरू में थोड़ी अफरातफरी रही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:No move to CMS in Covid-19 zone of CHD