ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादअगले सप्ताह स्वास्थ्य विभाग के पास होगा सदर अस्पताल

अगले सप्ताह स्वास्थ्य विभाग के पास होगा सदर अस्पताल

वर्षों से बिना सदर अस्पताल के चल रहे स्वास्थ्य विभाग के दिन बदलने वाले हैं। कुछ ही दिनों में विभाग के पास 100 बेड का सदर अस्पताल...

अगले सप्ताह स्वास्थ्य विभाग के पास होगा सदर अस्पताल
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 03 Jun 2018 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

वर्षों से बिना सदर अस्पताल के चल रहे स्वास्थ्य विभाग के दिन बदलने वाले हैं। कुछ ही दिनों में विभाग के पास 100 बेड का सदर अस्पताल होगा। 10 वर्षों से बन रहे सदर अस्पताल भवन को अगले सप्ताह स्वास्थ्य विभाग को सौंपने की तैयारी है। नए भवन में डॉक्टर्स चैंबर का निर्माण कराया जा रहा है। रविवार तक यह काम पूरा हो जाएगा। उसके बाद भवन स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

बता दें कि भवन निर्माण करा रही एजेंसी ने 25 मई को पत्र लिख कर स्वास्थ्य विभाग को सदर अस्पताल का नवनिर्मित भवन हैंडओवर लेने को कहा था। भवन लेने से पहले सिविल सर्जन डॉ आशा एक्का उसका निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 5.37 करोड़ की लागत से बने इस भवन में एक भी डॉक्टर्स चैंबर नहीं दिखा। इस पर सिविल सर्जन ने आपत्ति जतायी और भवन लेने से इनकार कर दिया। उन्हें भवन का नक्शा भी दिखाया गया था, जिसमें डॉक्टर्स चैंबर का जिक्र नहीं था। बिना डॉक्टर्स चैंबर के सिविल सर्जन भवन लेने को तैयार नहीं थी। उनका कहना था कि बिना डॉक्टर्स चैंबर के वहां ओपीडी नहीं चल सकता। ऐसे में अस्पताल लेने का फायदा नहीं होगा।

सिविल सर्जन के कड़े रुख के बाद वहां डॉक्टर्स चैंबर का निर्माण शुरू कराया गया। चैंबर का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार अगले सप्ताह भवन हैंडओवर ले लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें