ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड धनबादनसक्ली सप्ताह : आठ तक ट्रेनों के आगे चलेंगे पायलट इंजन

नसक्ली सप्ताह : आठ तक ट्रेनों के आगे चलेंगे पायलट इंजन

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने आठ दिसंबर तक पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह मनाने का ऐलान किया। गुरुवार रात से ही नक्सली सप्ताह की...

नसक्ली सप्ताह : आठ तक ट्रेनों के आगे चलेंगे पायलट इंजन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,धनबादFri, 02 Dec 2022 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, मुख्य संवाददाता

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने आठ दिसंबर तक पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह मनाने का ऐलान किया। गुरुवार रात से ही नक्सली सप्ताह की शुरुआत हो चुकी है। नक्सलियों की घोषणा के मद्देनजर रेलवे ने प्रभावित क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ा दी है। आरपीएफ और रेल पुलिस को अलर्ट किया गया है। आठ दिसंबर तक हर दिन रात में धनबाद होकर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस सहित सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों के आगे पायलट इंजन चलेंगे।

हाजीपुर मुख्यालय से जारी पत्र के अनुसार धनबाद-गया ग्रैंड कार्ड सेक्शन में चिचाकी, पारसनाथ, निमियाघाट और चौबे, गझंडी से पहाड़पुर और मानपुर से सोन नगर तक चौकसी बढ़ाने का आदेश दिया गया है। इसी तरह सीआईसी सेक्शन में डुमरी विहार से जोगेश्वर विहार हॉल्ट, राय से बरवाडीह और तेतुलमारी से भोलीडीह तक सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया है। सभी डीआरएम को निर्देश दिया गया है कि चिह्नित सेक्शन में ट्रैकमैन, कीमैन को सक्रिय करें। उन्हें रेल पटरी के अलावा ब्रिज और कलवर्ट की नियमित रूप से जांच कराएं। स्टेशन मास्टर, स्टेशन मैनेजर, केबिन मैन और लोको पायलट तथा गार्ड को भी सतर्क रहने को कहा गया है। धनबाद डिवीजन के गोमो, पतरातू और डाल्टनगंज स्टेशनों पर पेट्रोल स्पेशल बोगियों और बालू भरे बोरों को तैयार रखने का आदेश दिया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।