DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाबाधाम में जुटे डेढ़ लाख से ज्यादा श्रद्धालु, जलार्पण को लगी पांच किलोमीटर लंबी कतार

बाबाधाम में डेढ़ लाख से ज्यादा जुटे श्रद्धालु, जलार्पण को लगी पांच किलोमीटर लम्बी कतार

1 / 4देवघर। हिन्दुस्तान टीम

बाबाधाम में डेढ़ लाख से ज्यादा जुटे श्रद्धालु, जलार्पण को लगी पांच किलोमीटर लम्बी कतार

2 / 4देवघर। हिन्दुस्तान टीम

बाबाधाम में डेढ़ लाख से ज्यादा जुटे श्रद्धालु, जलार्पण को लगी पांच किलोमीटर लम्बी कतार

3 / 4देवघर। हिन्दुस्तान टीम

बाबाधाम में डेढ़ लाख से ज्यादा जुटे श्रद्धालु, जलार्पण को लगी पांच किलोमीटर लम्बी कतार

4 / 4देवघर। हिन्दुस्तान टीम

PreviousNext

श्रावणी मेले की पहली सोमवारी को बाबाधाम व बासुकीनाथ गेरुवा रंग से पटा दिखाई दिया। बाबाधाम में बाबा का जलार्पण पूर्वाह्न 3:30 बजे से शुरू किया गया। श्रावणी मेले की पहली सोमवारी को श्रद्धालुओं की लम्बी लम्बी कतार पहुंची। श्रद्धालु कतारबद्ध होकर कड़ी सुरक्षा के बीच लगातार जलार्पण के लिए पहुंचे। बाबाधान में श्रावणी मेले में करीब डेढ़ लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के जुटने की संभावना है। वहीं जलापर्ण करने को लेकर पांच किलोमीटर से ज्यादा लम्बी कतार लगी है। लोग रविवार की रात से ही कतार में खड़े हैं।

सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में साफ-सफाई का 24 घंटे ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए सफाई कर्मचारी भी तैनात हैं। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी इंतजाम किए गए हैं। सभी सुरक्षा कर्मी अपने कर्तव्य स्थल पर मौजूद हैं। उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह रूट लाइन, विधि-व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं। वहीं एनडीआरएफ की टीम शिवगंगा में मुस्तैद है। ताकि जरूरत पड़ने पर श्रद्धालुओं की जान बचाई जा सके। सूचना-सह-सहायता कर्मी अपने अपने सूचना केंद्रों पर मौजूद हैं। इसके अलावा स्वास्थ्यकर्मियों की भी भारी व्यवस्था की गई है। सावन की पहली सोमवारी पर बाबा वैद्यनाथ की प्रातःकालीन पूजा सरदार पण्डा गुलाबनन्द ओझा ने की। पूजा के बाद श्रद्धालुओं को दर्शन करने का मौका मिला। इस दौरान देवघर में भीड़ इतनी ज्यादा हो गई है कि भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस बेंत की छड़ी भक्तों पर चटका रही है। ताकि विधि व्यवस्था को बनाया जा सकें।

राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव बैद्यनाथधाम में पहली सोमवारी को पूर्वाह्न 11 बजे से मेले में आए श्रद्धालुओं के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास का ‘सीधा संवाद रांची से बाघमारा में लाइव होगा। अधिकारी बाइक से ले रहे जायजाश्रावणी मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई चूक न हो जाए इसके लिए अधिकारी बाइक से ही सुरक्षा व्यवस्था की जायजा ले रहे हैं। एसडीओ रामनिवास यादव बाइक से ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए निकल पड़े। वहीं सोमवार की सुबह 3 बजे के आसपास आईजी सुमन गुप्ता बाइक से निकली व्यवस्था देखने। जलसार मोड़ के पास श्रद्धालुओं की कतार टूट गई। कतार।

बासुकीनाथ धाम में भी बढ़ी कांवरियों की भीड़:

दुमका। सावन की पहली सोमवारी को बासुकीनाथ धाम में कांवरियों की भारी भीड़ उमड़ी। सुबह तीन बजे सरकारी पूजा के बाद भक्तों के लिए मंदिर का पट खोला गया। बासुकीनाथ मंदिर में पहली बार अरघा से बाबा को जलार्पण की व्यवस्था की गई है। बासुकीनाथ मंदिर में कांवरियों की लम्बी लम्बी कतार देखने को मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:More than one and a half lakh devotees gathered in Bababham, five kilometers long queue to the fire