ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादआयकर सर्वे : 25 से अधिक तैयार फ्लैट का जिक्र स्टॉक में नहीं

आयकर सर्वे : 25 से अधिक तैयार फ्लैट का जिक्र स्टॉक में नहीं

रीयल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर सर्वे गुरुवार को पूरा कर लिया गया। आयकर अधिकारी ने बताया कि करोड़ों की टैक्स चोरी के साक्ष्य मिले हैं। दस्तावेज की जांच के बाद सही आंकड़े का पता चलेगा। 25...

आयकर सर्वे : 25 से अधिक तैयार फ्लैट का जिक्र स्टॉक में नहीं
हिन्दुस्तान टीम,धनबादThu, 23 Nov 2017 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

रीयल एस्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर सर्वे गुरुवार को पूरा कर लिया गया। आयकर अधिकारी ने बताया कि करोड़ों की टैक्स चोरी के साक्ष्य मिले हैं। दस्तावेज की जांच के बाद सही आंकड़े का पता चलेगा। 25 से अधिक तैयार फ्लैटों का स्टॉक में जिक्र ही नहीं है। सर्वे टीम ने संबंधित सभी दस्तावेज जब्त कर लिए हैं। आयकर के आधिकारिक सूत्र ने कहा कि कुछ ने कर भुगतान के भी संकेत दिए हैं।

मालूम हो रीयल एस्टेट से जुड़ी चार कंपनियों पर बुधवार को आयकर की टीम ने एक साथ दबिश दी थी। देर रात तक सर्वे किया गया। चारों कंपनियों का टर्नओवर 40 करोड़ से ज्यादा बताया गया। वैसे टर्नओवर के हिसाब से आयकर भुगतान काफी कम है। वैसे टर्नओवर के आंकड़ों से भी आयकर टीम संतुष्ट नहीं है, जिसकी जांच चल रही है।

जिन चार कंपनियों के दफ्तरों में सर्वे हुआ, उनके प्रोजेक्ट कोलाकुसुमा, बिग बाजार के पास और सहयोगी नगर में चल रहे हैं। कई प्रोजेक्ट में कंपनियों के बीच साझेदारी है। कंपनियों के पुराने प्रोजेक्ट से संबंधित दस्तावेज और निवेश संबंधी कागज भी जब्त किए गए हैं। टीम कई बैंक खाते की भी जांच कर रही है।

.......

कई और आयकर के रडार पर

आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि नोटबंदी और कर चोरी से संबंधित मामले में रियल एस्टेट समेत कई और बड़े कारोबारियों के खिलाफ बहुत जल्द कार्रवाई के संकेत हैं। आयकर विभाग को कई सूचनाएं उपलब्ध हैं, जिनकी जांच पड़ताल चल रही है। बैंकों से वित्तीय लेन-देन के आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। नोटबंदी के समय की काफी सूचनाएं विभाग को दिल्ली से भेजी गई हैं।

इन ठिकानों पर सर्वे

अजंतापाड़ा स्थित पायनियर इंफ्रास्ट्रक्चर नामक कंपनी का दफ्तर। संजीव रंजन हैं कंपनी के प्रोपराइटर।

माधुरी पैलेस स्थित स्मृति मल्टीकॉम का दफ्तर। प्रोपराइटर मृदुल राय और चित्रा राय बताए जाते हैं।

अजंतापाड़ा में ही शुभम् मलटी कॉम और बिग बाजार के पास यूएस हाउसिंग प्राइवेट लिमिमटेड का दफ्तर। प्रोपराइटर संजीव रंजन व किसलय हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें