ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादमिथिला पेंटिंग से सजाया गया मोदी का मंच

मिथिला पेंटिंग से सजाया गया मोदी का मंच

बलियापुर में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत जोरदार तरीके से किया जायेगा। केवल इतना ही नहीं बल्कि पीएम नरेन्द्र मोदी जिस मंच से भाषण देंगे उस मंच को काफी खूबसूरती से सजाया गया है।...

मिथिला पेंटिंग से सजाया गया मोदी का मंच
हिन्दुस्तान टीम,धनबादFri, 25 May 2018 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बलियापुर में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत जोरदार तरीके से किया जायेगा। केवल इतना ही नहीं बल्कि पीएम नरेन्द्र मोदी जिस मंच से भाषण देंगे उस मंच को काफी खूबसूरती से सजाया गया है। मंच के निचले छोर पर मिथिला पेंटिंग की गई है। जिसमें पुश पक्षियों की सुंदर तस्वीर अंकित होने के साथ नृत्य करती किशोरियों की पेंटिंग, सुंदर सुंदर आर्टिस्टिक वर्क दिखाई देता है।

पीएम मोदी के आगमन के बाद उनका स्वागत झारखंड की लोकनृत्य से होगा। नागपुरी नृत्य, छऊ, कड़सा व मुंडारी नृत्य के विशेष आयोजन की तैयारी पर्यटन, कला, संस्कृति, खेलकूद व युवा कार्य विभाग ने की है। इसके लिए पांच लोगों का चयन किया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए पद्मश्री मुकुंद नायक व किशोर नायक नागपुरी नृत्य, प्रभात कुमार महतो छऊ नृत्य, सुषमा नाग कड़सा नृत्य व सुखदेव पाहन मुंडारी नृत्य प्रस्तुत करेंगी। निदेशक संस्कृति ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है। पांचों कलाकारों को सुबह 10 बजे तक कार्यक्रम स्थल बलियापुर हवाईपट्टी में रिपोर्ट करने को कहा गया है। टीम का नेतृत्व विजय पासवान सहायक निदेशक करेंगे। कड़सा नृत्य विशेषज्ञ सुषमा नाग गुमला में शिक्षिका के पद पर हैं। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष राजकुमार वर्मा ने सुषमा नाग के चयन पर खुशी जताई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें