ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादआठ लेन सड़क पर बैठक टली, अब 15 को फैसला

आठ लेन सड़क पर बैठक टली, अब 15 को फैसला

आठ लेन सड़क पर शुक्रवार को होनेवाली उच्चस्तरीय बैठक अंतिम समय में स्थगित कर दी गई। रांची में विभागीय बैठक रहने की वजह से इसे स्थगित किया...

आठ लेन सड़क पर बैठक टली, अब 15 को फैसला
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 12 Sep 2020 03:45 AM
ऐप पर पढ़ें

आठ लेन सड़क पर शुक्रवार को होनेवाली उच्चस्तरीय बैठक अंतिम समय में स्थगित कर दी गई। रांची में विभागीय बैठक रहने की वजह से इसे स्थगित किया गया। अब यही बैठक 15 सितंबर को धनबाद में होगी। बैठक में आठ लेन सड़क का निर्माण कार्य फिर से करने पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

राज्य सरकार ने धनबाद में बंद पड़ी आठ लेन सड़क के निर्माण को फिर से शुरू करने की दिशा में पहल की है। ढाई माह से बंद पड़े काम की वजह से अधूरी सड़क खतरनाक हो गई है। बैठक में भाग लेने के लिए सूडा के डिप्टी डायरेक्टर, जुडको के महाप्रबंधक धनबाद पहुंचेंगे। यह टीम आठ लेन सड़क का निरीक्षण भी करेगी। सड़क की चौड़ाई कम करने के लिए आठ लेन सड़क से सर्विस लेन को हटाने पर विचार किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में यह सड़क सिक्स लेन रह जाएगी। लेकिन अंतिम निर्णय बैठक में ही होगा।

राजनीति की भेंट चढ़ गई है 416 करोड़ की सड़क

विश्व बैंक की मदद से धनबाद की गोल बिल्डिंग से कतरास के काको मोड़ तक 20 किलोमीटर की सड़क को आठ लेन बनाया जा रहा था। इसमें फोर लेन सड़क और दोनों ओर से दो-दो सर्विस लेन बनाने की योजना है। पिछली सरकार की योजना को नई सरकार ने आकर बंद करने का आदेश दे दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें