ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादमैट्रिक का एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू

मैट्रिक का एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू

आठ मार्च से आयोजित मैट्रिक परीक्षा के लिए स्कूलों में एडमिट कार्ड डाउनलोड होना शुरू हो गया है। स्कूलों की ओर से जैक डॉट एनआईसी डॉट इन के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर छात्र-छात्राओं के बीच वितरित...

मैट्रिक का एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 11 Feb 2018 01:42 AM
ऐप पर पढ़ें

आठ मार्च से आयोजित मैट्रिक परीक्षा के लिए स्कूलों में एडमिट कार्ड डाउनलोड होना शुरू हो गया है। स्कूलों की ओर से जैक डॉट एनआईसी डॉट इन के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर छात्र-छात्राओं के बीच वितरित किया जाएगा। वहीं पहली बार मैट्रिक के छात्र-छात्रा थ्योरी परीक्षा के पहले प्रैक्टिकल परीक्षा देंगे। जैक ने डीईओ कार्यालय को प्रायोगिक परीक्षा से संबंधित सामग्री उपलब्ध करा दी है। स्कूलों के बीच प्रश्न-पत्र वितरित किया जा रहा है।

स्कूल अपनी सुविधा के अनुसार मैट्रिक का प्रैक्टिकल 14 फरवरी से 27 फरवरी के बीच कराएंगे। प्रायोगिक परीक्षा के लिए उत्तर पुस्तिका की व्यवस्था स्कूल की ओर से की जाएगी। प्रायोगिक परीक्षा, सामाजिक विज्ञान एवं गणित के आंतरिक मूल्यांकन से संबंधित मार्क्स फाइल 28 फरवरी तक डीईओ कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा गया। शिक्षकों का कहना है कि मैट्रिक के छात्रों का प्रैक्टिकल कराने के बाद एडमिट कार्ड दिया जाएगा। वहीं इंटर विज्ञान, वाणिज्य एवं कला के छात्रों का प्रैक्टिकल भी 14 फरवरी से 27 फरवरी तक तक दोनों पाली में निर्धारित है। धनबाद में मैट्रिक एवं इंटर के करीब 60 हजार छात्र-छात्रा परीक्षा में शामिल होंगे। पहली पाली में मैट्रिक एवं दूसरी पाली में इंटर की परीक्षा निर्धारित होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें