ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादराज्यपाल के सामने मल्लिका ने उठाया टॉपर से हटाने का मामला

राज्यपाल के सामने मल्लिका ने उठाया टॉपर से हटाने का मामला

विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग से अलग होकर बने बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के पीजी टॉपरों को विभावि टॉपर सूची से हटाने का मामला मंगलवार को राज्यपाल के समक्ष...

राज्यपाल के सामने मल्लिका ने उठाया टॉपर से हटाने का मामला
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 19 Dec 2018 02:38 AM
ऐप पर पढ़ें

विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग से अलग होकर बने बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के पीजी टॉपरों को विभावि टॉपर सूची से हटाने का मामला मंगलवार को राज्यपाल के समक्ष उठाया। पीके राय कॉलेज की विभावि एमकॉम टॉपर मल्लिका ने राज्यपाल, कुलपतियों व अन्य वरीय अधिकारियों के सामने यह मामला उठाते हुए कहा कि टॉपर बनने के बाद सूची से हटा दिया गया। अगर विवि अलग हुआ तो हमलोगों का क्या कसूर है।

हमलोगों को फेलोशिप के लिए भी ऑफर नहीं किया गया। कम नंबर वालों को टॉपर बनाकर फेलोशिप दिया गया। बीबीएमकेयू की ओर से फेलोशिप देने का आश्वासन बीबीएमकेयू ने दिया है। लेकिन कब मिलेगा? यह नहीं पता। कुलपति ने कहा कि वे मामले को देखते हैं। वहीं अधिकारियों ने मल्लिका से पूरी जानकारी ली। बताते चलें कि विभावि ने पिछले दिनों मल्लिका से 49 नंबर कम कोडरमा की एक छात्रा को टॉपर बना दिया। बाद में छात्र संगठनों के हो हल्ला के बाद विभावि ने कहा कि टॉपर मल्लिका ही है। टॉपर के नाते मंगलवार को राजभवन में मल्लिका समेत पीजी के पांच टॉपरों को आमंत्रित किया गया। धनबाद से मल्लिका के अलावे राजनीति विज्ञान की टॉपर नजराना परवीन व यूजी के तीन टॉपरों ने भी राजभवन में हिस्सा लिया। मल्लिका व अन्य छात्राओं ने उच्च शिक्षा की बेहतरी के लिए क्या-क्या कदम उठाए जा सकते हैं। इस पर भी अपनी राय रखी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें