DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  धनबाद  ›  निर्देशों का उल्लंघन करनेवाले वकीलों की सूची तलब

धनबादनिर्देशों का उल्लंघन करनेवाले वकीलों की सूची तलब

हिन्दुस्तान टीम,धनबादPublished By: Newswrap
Sun, 25 Apr 2021 03:33 AM
निर्देशों का उल्लंघन करनेवाले वकीलों की सूची तलब

धनबाद प्रतिनिधि

झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने राज्य के तमाम बार एसोसिएशन से वैसे अधिवक्ताओं की सूची तलब की है, जिन्होंने बार काउंसिल के निर्देश के बावजूद अदालती कार्रवाई में भाग लिया है। काउंसिल के सचिव के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि राज्यभर के अधिवक्ताओं को एक सप्ताह तक न्यायिक कार्यों से दूर रहने का सख्त निर्देश दिया गया था। इस बीच काउंसिल को यह जानकारी मिल रही है कि कुछ जिलों के अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए उठाए गए इस एहतियाती कदम की अवहेलना की जा रही है।

स्टेट बार काउंसिल से संबंद्ध सभी बार एसोशिएशन के अध्यक्ष और महासचिव को लिखे गए पत्र के माध्यम से वैसे अधिवक्ताओं की सूची मांगी गयी है, जिन्होंने काउंसिल द्वारा वकीलों के हित में लिए गए इस निर्णय को ताख पर रखते हुए इन सात दिनों के भीतर न्यायिक कार्य में शामिल हुए हैं। काउंसिल को जानकारी मिली है कि आदेश के बावजूद कई वकीलों ने बेल पिटीशन फाइल किया है। काउंसिल के द्वारा जारी किए गए निर्देशों के उल्लंघन को काफी गंभीरता से लिया गया है। बार अध्यक्ष और महासचिव से पुख्ता सबूत के साथ वैसे वकीलों के नाम उनके कृत्य निर्देश के उल्लंघन की तारीख सभी बातों की विस्तृत जानकारी मांगी गयी है।

बताते चलें कि 19 अप्रैल को स्टेट बार काउंसिल ने राज्य भर के वकीलों के लिए सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा था कि राज्य के वकील 19 से 25 अप्रैल तक अदालत की कार्यवाही में शामिल नहीं होंगे। वर्चुअल और फिजिकल किसी कोर्ट में वह शामिल नहीं होंगे। 25 अप्रैल को बार काउंसिल की वर्चुअल बैठक आहूत है उसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

संबंधित खबरें