ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड धनबादकोयलांचल विश्वविद्यालय के लिए जमीन देखने आई टीम

कोयलांचल विश्वविद्यालय के लिए जमीन देखने आई टीम

बिनोद बिहार महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) की स्थापना धनबाद में कहां की जाए? इसकी संभावना तलाशने के लिए मंगलवार को उच्च, तकनीकी व युवा कौशल विभाग की टीम धनबाद आई है। टीम में डिप्टी...

कोयलांचल विश्वविद्यालय के लिए जमीन देखने आई टीम
मुख्य संवाददाता,धनबादTue, 11 Jul 2017 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बिनोद बिहार महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) की स्थापना धनबाद में कहां की जाए? इसकी संभावना तलाशने के लिए मंगलवार को उच्च, तकनीकी व युवा कौशल विभाग की टीम धनबाद आई है। टीम में डिप्टी डायरेक्टर अजय चौधरी, डेविड डेनियल तिर्की तथा विनोबा भावे विश्वविद्यालय (विभावि) हजारीबाग के सीसीडीसी डा. गंगानंद सिंह शामिल हैं। बीबीएमकेयू के लिए शहर से सटे भेलाटांड़ में पहले से 23 एकड़ जमीन चिह्नित है। विभावि से धनबाद व बोकारो को अलग कर बीबीएमकेयू की स्थापना की जाएगी।
टीम के सदस्य भेलाटांड़ पहुंच गए हैं। संभावना जताई जा रही है कि जमीन देखने के बाद टीम यह देखेगी कि अस्थायी व्यवस्था के तहत कुछ आवासीय जगह उपलब्ध है या नहीं। वैसी जगह को चिह्नित करना है, जहां से आने-जाने की सुविधा हो तथा शहर के आसपास हो। जानकारों का कहना है कि जमीन देखने के बाद टीम विभागीय सचिव को रिपोर्ट देगी। उसके बाद डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) का काम शुरू होगा। डीपीआर को तकनीकी स्वीकृति मिलेगी। उसके बाद कार्य शुरू हो जाएगा। बताते चलें कि पिछले दिनों हिन्दुस्तान ने सत्र शुरू, बीबीएमकेयू की सुगबुगाहट नहीं इस मामले में खबर प्रकाशित की थी। छात्र संघों ने विलंब होने पर सड़क पर उतरने की बात कही। बीबीएमकेयू के लिए 11 अप्रैल 2017 को विधि विभाग झारखंड ने गजट प्रकाशित कर दिया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें